दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: शकूरपुर में सीवर सफाई के दौरान 1 मजदूर की मौत, 5 गंभीर

दिल्ली के शकूरपुर में सीवर की सफाई के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं 5 मजदूर गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं.

By

Published : Nov 23, 2019, 5:46 PM IST

मजदूर की मौत

नई दिल्ली: राजधानी में एक बार फिर दिल्ली सरकार की लापरवाही सामने आई है. शकूरपुर में सीवर सफाई के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि 5 मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है.

सीवर में काम करते हुए मजदूर की मौत

अशोक नाम का सीवर सफाईकर्मी पीडब्लयूडी के नाले की सफाई करने उतरा था. इस दौरान दम घुटने के चलते वो अंदर ही फंस गया. उसे निकालने के लिए जब बाकी 5 मजदूर अंदर गए तो पांचों सीवर में ही फंस गए.

दिल्ली सरकार पर आरोप

इन सभी मजदूरों को सीवर से निकालकर भगवान महावीर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां 33 साल के अशोक नाम के मजदूर ने दम तोड़ दिया. इस मुद्दे पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अस्पताल पहुंचकर दिल्ली सरकार के खिलाफ नारे लगाए. उन्होंने दिल्ली सरकार पर वादाखिलाफी और लापरवाही का आरोप लगाया है.

खुली सरकार की पोल!

बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दावा किया था कि सीवर की सफाई के लिए बड़ी मशीनें आई हैं. लेकिन इस घटना ने केजरीवाल और उनकी सरकार की सारी पोल खोलकर रख दी है.

'नहीं थे सुरक्षा उपकरण'

लोगों का आरोप है कि जिस मजदूर को सीवर में सफाई के लिए नीचे उतारा गया था, उसने ना ही हेलमेट पहना था और ना ही ऑक्सीजन मास्क. साथ ही तमाम सीवर सुरक्षा उपकरण भी मजदूर के पास नहीं थे. सभी नियमों को ताक पर रखकर इस मजदूर से गैरकानूनी तरीके से सीवर की सफाई करवाई जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details