दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लापरवाह अधिकारी-प्यासी जनता! कहीं सूखा तो कहीं बर्बाद हो रहा है हजारों लीटर पानी

दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर से महज चंद कदमों की दूरी पर पिछले 4 दिनों से पाइप टूटा हुआ है, बावजूद इसके अभी तक इसकी मरम्मत नहीं की जा सकी.

By

Published : Jun 29, 2019, 5:44 PM IST

पानी की बर्बादी

नई दिल्ली: राजधानी में एक तरफ पीने के पानी की किल्लत है, तो दूसरी ओर जलबोर्ड की बड़ी लापरवाही की वजह से लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. बुराड़ी इलाके में जल बोर्ड के पाइप से फव्वारे की तरह बहता पानी साफ शुद्ध है जो जरूरतमंदों के काम आ सकता है लेकिन जल बोर्ड को इस बात की ख़बर ही नहीं.

बुराड़ी में पानी की बर्बादी

बर्बाद हो रहा है पानी

जल बोर्ड के दफ्तर से महज चंद कदमों की दूरी पर पिछले 4 दिनों से पाइप टूटा हुआ है, बावजूद इसके अभी तक इसकी मरम्मत नहीं की जा सकी. बुराड़ी इलाके में बुराड़ी अथॉरिटी के किनारे चंद कदमों की दूरी पर बुराड़ी जल बोर्ड का दफ्तर है, पाइपलाइन में लीकेज होने के कारण यहां 4 दिन से पानी बर्बाद हो रहा है.

जल बोर्ड की ये टूटी पाईप लाइन बुराड़ी और मुकुंदपुर के बीच है, यहां 4 दिन से सुबह-शाम फव्वारे की शक्ल में पीने का पानी बर्बाद हो रहा है और आसपास के लोग इस पीने के पानी में नहा रहे है, बच्चे इस पानी में खेलते नजर आ रहे हैं.

गंदा पानी पीने को मजबूर है दिल्लीवासी

अगर इस इलाके की बात की जाए तो लोग पानी के लिए परेशान है. लोग पानी खरीद कर पी रहे हैं तो वहीं कहीं कही लोग गंदा पानी पीने को मजबूर है.

हैरानी की बात ये है कि दिल्ली जल बोर्ड को इसकी ख़बर तक नहीं है. एक छोटी सी लापरवाही की वजह से सैकड़ों परिवार प्यासे रहने को मजबूर है तो बर्बाद होता पानी किसी को नजर तक नहीं आ रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details