दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नॉर्थ MCD करेगा 1281 नए मालियों की नियुक्ति, आउटसोर्सिंग के जरिए होगी भर्ती

उत्तरी दिल्ली नगर निगम 1281 मालियों की नियुक्ति करेगा. आउटसोर्स के जरिए होने वाली इस नियुक्ति को कमिश्नर वर्षा जोशी की भी मंजूरी मिल चुकी है.

By

Published : Mar 6, 2020, 5:33 PM IST

North MCD
उत्तरी दिल्ली नगर निगम

नई दिल्ली:उत्तरी दिल्ली नगर निगम में लंबे समय से अपने क्षेत्र के अंदर आने वाले पार्कों की देखभाल के लिए मालियों की कमी महसूस की जा रही थी. इसे देखते हुए निगम ने अब बड़ा फैसला लेते हुए 1281 मालियों की नियुक्ति करने का फैसला लिया है. जल्द ही इस पूरी प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम 1281 मालियों की नियुक्ति करेगा

दरअसल स्थाई समिति के अंदर इस पूरे प्रस्ताव को पेश किया गया था, जहां इसे पारित किया गया और अब कमिश्नर वर्षा जोशी की अनुमति के बाद जल्द ही इस प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा.

'मल्टीटास्किंग होंगे सभी कर्मचारी'

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के डिप्टी मेयर योगेश वर्मा ने ईटीवी भारत को बताया कि निगम 1281 नए कर्मचारी आउटसोर्स के जरिए रखने जा रहा है. ये सभी कर्मचारी मल्टीटास्किंग होंगे, यानी सभी कर्मचारियों से जरूरत पड़ने पर मालियों के अलावा और भी काम कराए जाएंगे. उत्तरी दिल्ली के क्षेत्र में डेढ़ हजार से ज्यादा पार्क हैं, जिनके रखरखाव के लिए पर्याप्त मात्रा में निगम के पास कर्मचारी नहीं थे.

पिछले काफी लंबे समय से इन कर्मचारियों की कमी महसूस की जा रही थी और अब निगम जल्द ही मालियों की कमी को पूरा करने जा रहा है. जिससे क्षेत्र का रखरखाव सही तरीके से हो सकेगा.

मिल चुकी है कमिश्नर की अनुमति

ये प्रस्ताव भी स्टैंडिंग कमेटी के अंदर पास कर दिया गया है और कमिश्नर वर्षा जोशी से भी इस पूरे मामले पर अनुमति मिल चुकी है. जिसके बाद अब इतना तो साफ है कि पिछले काफी लंबे समय से कर्मचारियों की कमी झेल रही निगम जल्द ही नए कर्मचारी नियुक्त करने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details