दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नॉर्थ MCD के स्वास्थ्य विभाग में 11 अधिकारियों का तबादला, वरिष्ठ अफसर व डॉक्टर शामिल

हिंदूराव अस्पताल में निदेशक अस्पताल प्रशासन समेत 11 वरिष्ठ अधिकारियों और डॉक्टरों के तबादले कर दिए गए हैं. नॉर्थ एमसीडी में डायरेक्टर हेल्थ एडमिनिट्रेशन (डीएचए) डॉ. अरुण यादव को हटा दिया गया है. इसके पीछे स्वास्थ्य कि सुविधाओं को बेहतर बनाने का कारण कमिश्नर वर्षा जोशी ने दिया.

By

Published : Apr 28, 2020, 10:45 AM IST

North MCD Health Department transferred 11 officers of hindu rao hospital in delhi
नॉर्थ MCD के स्वास्थ्य विभाग में 11 अधिकारियों का तबादला

नई दिल्ली:उत्तरी दिल्ली नगर निगम (North MCD) के सबसे बड़े अस्पताल बाड़ा हिंदूराव अस्पताल में नर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब निगम पूरी तरीके से एक्शन मोड में नजर आ रहा है. एक के बाद एक सख्त फैसले निगम ले रहा है. जहां हिंदूराव अस्पताल को पहले सील किया गया था, वहीं अस्पताल के सैनिटाइजेशन के बाद अस्पताल को खोल भी दिया गया है. साथ ही उत्तरी दिल्ली नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग में 11 अधिकारियों का तबादला किया गया है, जो बेहद चौकाने वाला है. स्वास्थ्य विभाग में किए गए तबादलों में नॉर्थ एमसीडी में डायरेक्टर हेल्थ एडमिनिट्रेशन (डीएचए) डॉ. अरुण यादव का सबसे बड़ा नाम है. अब उन्हें हिंदूराव अस्पताल में ऑर्थोपेडिक्स का एचओडी बनाकर भेजा गया है.

नॉर्थ MCD के स्वास्थ्य विभाग में 11 अधिकारियों का तबादला

सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए तबादले
कमिश्नर वर्षा जोशी का कहना है कि निगम के स्वास्थ्य विभाग में यह तबादले स्वास्थ्य की सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए किये गए हैं. जिसका निर्णय एक हफ्ते पहले ही ले लिया गया था. लेकिन इसका नोटिस अब जारी किया गया है. नोटिस में स्पष्ट तौर पर अधिकारियों को अपनी पोस्टिंग की नई जगह पर फौरन रिपोर्ट करने के भी निर्देश साफ तौर पर दिए गए हैं.

हिंदूराव अस्पताल के 11 अधिकारियों का तबादला

52 स्वास्थ्यकर्मियों क्वारंटीन

बता दें कि नर्स के कोरोना पॉजिटिव आने से अस्पताल के 52 स्वास्थ्यकर्मियों को क्वारंटीन किया गया है. हिंदूराव अस्पताल की सेवाएं सोमवार को फिर से शुरू हो गईं. हालांकि, मरीजों की तादाद बहुत कम नजर आई. ओपीडी में 21, जबकि इमरजेंसी वार्ड में 12 मरीजों का इलाज हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details