दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मेडिकल कॉलेज रिश्वत मामला: ओडिशा हाईकोर्ट के पूर्व जज कोर्ट में हुए पेश

मेडिकल कॉलेज रिश्र्वत मामले में ओडिशा हाईकोर्ट के पूर्व जज आईएम कुद्दुसी आज दिल्ली की कोर्ट में पेश हुए. मामले की अगली सुनवाई 31जनवरी को होगी.

By

Published : Jan 9, 2020, 11:49 AM IST

Updated : Jan 9, 2020, 3:10 PM IST

Former judge of Odisha High Court IM Kudusi appeared in Rouse Avenue Court IN DELHI
आईएम कुद्दुसी कोर्ट में पेश

नई दिल्ली: ओडिशा हाईकोर्ट के पूर्व जज जस्टिस आईएम कुद्दुसी, मेडिकल कॉलेज रिश्वत मामले में आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. आज सीबीआई की ओर से जस्टिस कुद्दुसी को चार्जशीट की कॉपी और अन्य दस्तावेज सौंपे गए. उसके बाद स्पेशल जज अनिल कुमार सिसोदिया ने 31 जनवरी को अगली सुनवाई करने का आदेश दिया.

जज आईएम कुद्दुसी को मिल चुकी है जमानत
कोर्ट इस मामले में जज आईएम कुद्दुसी, आरोपी बीपी यादव औऱ उसके पुत्र पलाश यादव के अलावा हवाला कारोबारी रामदेव सारस्वत और बिचौलिया विश्वनाथ अग्रवाल को पहले ही जमानत दे चुका है.

क्या हैं आरोप
मामले में जज कुद्दुसी और एक महिला पर आरोप है कि उन्होंने लखनऊ के प्रसाद एडुकेशन ट्रस्ट को ये आश्वासन दिया था कि वो अपनी पहुंच से सुप्रीम कोर्ट में मामला सेट करवा देंगे. उन्होंने बिचौलिये के जरिये बड़ी रकम की मांग की. प्रसाद एडुकेशन ट्रस्ट द्वारा प्रसाद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का संचालन किया जाता है. सरकार ने जिन 46 मेडिकल कॉलेजों की मान्यता समाप्त ही है उसमें प्रसाद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज भी एक है.

Last Updated : Jan 9, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details