दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जहांगीरपुरी: 3 महीने से बंद मार्केट को खोलने की मांग, सड़क पर उतरे कांग्रेस नेता

दिल्ली का जहांगीरपुरी इलाके को जब से कंटेंमेंट जोन घोषित किया गया है तब से यहां पर मार्केट बंद है. ऐसे में बुधवार को कांग्रेसी नेता अश्विनी बागड़ी ने मार्केट को खोलने को लेकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Jun 17, 2020, 5:19 PM IST

congress leader ashwini bagri protest to open jahangirpuri market
जहांगीरपुरी मार्केट खुलवाने को लेकर कांग्रेस नेता का प्रदर्शन

नई दिल्ली:करीब 3 महीने से बंद पड़ी जहांगीरपुरी मार्केट को खुलवाने को लेकर बुधवार को प्रदर्शन हुआ. बुधवार को कांग्रेसी नेता अश्विनी बागड़ी और निगम पार्षद पूनम बागड़ी के साथ दुकानदार विरोध जताते हुए सड़क पर उतरे. इस बाबत पहले भी अश्विनी बागड़ी व्यापारियों के साथ एसडीएम और डीएम से मुलाकात कर चुके हैं. उस समय एक हफ्ते का समय देकर उन्हें भेज दिया गया था.

जहांगीरपुरी मार्केट खुलवाने को लेकर कांग्रेस नेता का प्रदर्शन

डीएम के खिलाफ नारेबाजी

आखिरकार जब दिए गए समय पर दुकानें नहीं खुली तो व्यापारियों का साथ देने के लिए अश्वनी बागड़ी सड़कों पर उतरे और उन्होंने डीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इन लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द पिछले 3 महीने से बंद पड़ी मार्केट को खोलने की अनुमति दी जाए. जिससे इन मार्केट में काम करने वाले लोगों की रोजी-रोटी की समस्या खत्म हो जाए, लेकिन अभी तक फिलहाल ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है.

कंटेनमेंट जोन होने के कारण दुकानें बंद

जहांगीरपुरी कंटेनमेंट जोन में आता है और यहां की मार्केट तभी से बंद है. जब से इस एरिया को सील किया गया है यब से ही दुकानों को खोलने की मांग लगातार व्यापारी और अश्विनी बागड़ी द्वारा की जा रही है. क्योंकि जहांगीरपुरी इलाके में ही सबसे ज्यादा कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं इसलिए जहांगीरपुरी के कई ब्लॉक में मार्केट को बंद किया गया है. यहां पर मार्केट बंद होने की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.



फिलहाल, अभी तक कंटेनमेंट जोन की किसी भी दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है और अब देखना ये होगा कि आने वाले समय में यह दुकानें कब तक बंद रहती हैं, लेकिन नेताओं को इसके जरिए अपनी राजनीतिक रोटी सेकने का मौका जरूर मिल गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details