दिल्ली

delhi

आदर्श नगर: राहुल राजपूत के लिए न्याय की मांग, लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

By

Published : Oct 16, 2020, 10:43 AM IST

दिल्ली के आदर्श नगर में राहुल नाम के युवक की हत्या मामले में स्थानीय लोग और समाजसेवी संस्थाओं ने कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की राशि जल्द देने की मांग की है.

candle march organized for justice in Rahul Rajput murder case at adarsh nagar delhi
राहुल राजपूत के लिए निकाला गया कैंडल मार्च

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के आदर्श नगर में युवक की पीट-पीटकर हत्या मामले में स्थानीय लोग और समाजसेवी संस्थाओं ने कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान परिवार को इंसाफ दिलाने और दिल्ली सरकार द्वारा दस लाख रुपये के मुआवजे के जल्द देने की मांग की गई. कैंडल मार्च की शुरुआत सुभाष पार्क से हुई और आदर्श नगर मेन मार्केट होते हुए पीड़ित के घर पर जाकर इस कैंडल मार्च को समाप्त किया गया. इस मार्च के जरिए मांग की गई कि बचे हुए आरोपियों को जल्द से जल्द दिल्ली पुलिस गिरफ्तार करे.

राहुल राजपूत के लिए निकाला गया कैंडल मार्च


सहेली के परिवार वालों ने की थी हत्या


दरअसल, राहुल नाम के एक युवक की उसी की सहेली के परिवार वालों ने बुरी तरीके से पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी थी. यह मामला इसलिए भी गरमाया था क्योंकि पीड़ित परिवार और आरोपी परिवार दोनों अलग-अलग समुदाय के थे. शुरुआती दौर में इस मुद्दे पर राजनीति भी हुई, लेकिन परिवार ने किसी भी तरीके के सांप्रदायिक चीजों से इंकार कर दिया. घटना के 3 दिन बाद पीड़ित के घर पर नेताओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ. भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली सरकार से मुआवजे की मांग की तो उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पीड़ित परिवार के घर मिलने पहुंचे और उन्होंने दस लाख मुआवजे की घोषणा कर दी.


अब तक नहीं मिली है मुआवजे की राशि


हैरानी की बात यह है कि उपमुख्यमंत्री द्वारा मुआवजे की घोषणा करने के बाद से अब तक यह मामला ठंडे बस्ते में जा चुका है. परिवार की बस एक ही मांग थी कि सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए लेकिन अभी भी इस मामले में कई आरोपी हैं, जो पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. परिवार अब तक अपने बेटे के लिए इंसाफ की मांग कर रहा है. फरार आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की रकम को जल्द से जल्द परिवार को देने की मांग को लेकर आज कैंडल मार्च निकाला गया, जिसमें स्थानीय लोग और कई समाजसेवी संस्थाएं भी शामिल हुईं.


ABOUT THE AUTHOR

...view details