दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नाले का बदबूदार पानी मंदिर के अंदर, श्रद्धालु नहीं कर पा रहे पूजा

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में नारकीय जीवन जीने को लोग मजबूर हैं. प्रसिद्ध मंदिर में नाले का गंदा बदबूदार पानी भरा हुआ है. श्रद्धालु पूजा करने के लिए मंदिर में नहीं जा पा रहे हैं.

By

Published : Jul 25, 2019, 5:55 AM IST

Updated : Jul 25, 2019, 7:02 AM IST

बुराड़ी के मंदिर में भरा नाले का गंदा बदबूदार पानी etv bharat

नई दिल्ली: राजधानी के बुराड़ी इलाके में पिछले कुछ दिनों से लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. इलाके के सबसे पुराने और प्रसिद्ध मंदिर राधा किशन मंदिर में नालों का गंदा बदबूदार पानी भरा है. सावन के महीने में मंदिर के अंदर पानी भरने से श्रद्धालु पूजा करने के लिए मंदिर में नहीं जा पा रहे हैं.

बुराड़ी के मंदिर में भरा नाले का गंदा बदबूदार पानी

भक्तों ने लगाए हाय-हाय के नारे
मंदिर में पूजा करने आए भक्तों ने परेशान होकर दिल्ली सरकार के खिलाफ हाय-हाय के नारे लगाए. मॉनसून के शुरुआत में नाली निर्माण कार्य के न होने से स्थानीय लोगों को दिक्कतें हो रही हैं.
मंदिर और गलियों में गंदा बदबूदार पानी भरा हुआ है. कई लोग मंदिर जाते समय हादसे का शिकार भी हुए है. छोटे-छोटे बच्चे और महिलाएं पानी के बीच में ईटों का पुल बनाकर मंदिर के अंदर पूजा करने जा रहे हैं.

ईट का पुल बनाकर पूजा करने के लिए जाने को मजबूर
लोगों की परेशानी इस कदर बढ़ चुकी है कि लोग मंदिर के अंदर ही दिल्ली सरकार और के खिलाफ नारे लगा रहे हैं. सावन के महीने में यहां महिलाएं बुजुर्ग और बच्चे सभी पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं.
बता दे कि इलाके में मानसून के चलते नाले का निर्माण कराया जा रहा है. जिसके कारण नाले के पानी को रोक दिया गया. जिसकी वजह से मंदिर में नाले का गंदा बदबूदार पानी भर गया है. लोग किसी तरह ईटों का पुल बनाकर पूजा करने के लिए जाते हैं. कई महिलाएं बच्चे इस तरीके से मंदिर जाते हुए गिर भी चुके हैं. जिसकी वजह से उन्हें चोटें आई हैं.

1 हफ्ते से भरा है पानी
लोगों का कहना है कि अगर नाले के निर्माण का कार्य होना था तो मानसून के समय सावन के महीने में ही क्यों किया जा रहा है. इसकी वजह से गलियों और मंदिरों के अंदर नाले का पानी आ जाता है. सभी की मांग है कि जल्द से जल्द मंदिर के अंदर जमा गंदे पानी को निकाला जाए. पिछले 1 हफ्ते से मंदिर में नाले का गंदा बदबूदार पानी जमा है.
मंदिर के पुजारी का कहना है कि यहां हर रोज 200 से 300 लोग आते थे लेकिन इस गंदे पानी के कारण लोग बाहर से ही हाथ जोड़कर वापस चले जाते हैं. साथ ही साथ मंदिर में रह रहे पुजारी और उनके परिवार को बीमारियों ने घेरे रखा हुआ है. मच्छर इस कदर फैल चुके हैं कि बच्चे बीमार पड़े चुके हैं लेकिन इलाके में इन लोगों की सुनने वाला कोई भी नहीं है.

वोट से लेंगे इस परेशानी का बदला
अब बुराड़ी इलाके के लोग इस कदर परेशान हो चुके हैं कि उनका कहना है कि अगर जन प्रतिनिधि इनके पास वोट मांगने आए तो इस परेशानी का बदला लिया जाएगा. लोगों का कहना है कि जल्द से जल्द यह काम पूरा हो और हमें इस समस्या से निदान मिले.

Last Updated : Jul 25, 2019, 7:02 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details