दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर 23 से 26 जनवरी तक पार्सल बुकिंग पर रोक

Republic Day: दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर 23 जनवरी से 26 जनवरी तक के लिए पार्सल बुकिंग को अस्थायी तौर पर रोक लगा दी गई है. ऐसा गणतंत्र दिवस समारोह की सुरक्षा व्यवस्था की मद्देनजर किया गया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 8, 2024, 8:16 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दिल्ली क्षेत्र में अस्थायी तौर पर पार्सल बुकिंग पर 23 जनवरी से 26 जनवरी तक रोक रहेगी. 26 जनवरी के बाद लोग पार्सल की बुकिंग कर सकेंगे. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, दिल्ली जंक्शन, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर रेलवे स्टेशन से सभी प्रकार के पार्सल की बुकिंग होती है.

रोजाना बड़ी संख्या में लोग व व्यापारी पार्सल बुकिंग करते हैं. दिल्ली से पार्सल देश के विभिन्न राज्यों में जाता है. दरअसल, देश भर के व्यापारी दिल्ली से सामान खरीदते हैं जो ट्रेनों के पार्सल के जरिए उनके पास पहुंचता है. गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू हो गई हैं. दिल्ली के कर्तव्य पथ पर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. तमाम सुरक्षा एजेंसियों सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए चौकन्नी हैं.

यह भी पढ़ेंः घने कोहरे व ठंड को देखते हुए रात नौ बजे के बाद नोएडा में नहीं चलेगी रोडवेज बसें

गणतंत्र दिवस की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर 23 जनवरी से 26 जनवरी तक ट्रेनों में पार्सल बुकिंग पर अस्थायी प्रतिबंध लगाया गया है, जिससे गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता हो सके. पार्सल की बुकिंग के साथ लोडिंग या अनलोडिंग नहीं होगी. पार्सल गोदाम और प्लेटफॉर्म पार्सल पैकेज/पैकिंग से मुक्त रहेंगे और सभी उपरोक्त स्टेशनों पर लीज्ड एसएलआर और वीपी सहित आवक और जावक पार्सल ट्रैफिक दोनों पर प्रतिबंध रहेगा. केवल यात्री डिब्बों में व्यक्तिगत सामान लाने व ले जाने की अनुमति रहेगी.

सभी व्यावसायिक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पंजीकृत समाचार पत्रों व पत्रिकाओं की बुकिंग की अनुमति होगी. ऐसे में असुविधा से बचने के लिए व्यापारी व लोग जिन्हें ट्रेन में पार्सल के जरिए दिल्ली सामान भेजाना या दिल्ली से किसी राज्या में सामान भेजना है. वह 23 से पहले सामान भेज दें, जिससे असुविधा न हो.

यह भी पढ़ेंः कोहरे के कारण देरी से चल रही ट्रेनें, एक्सप्रेस व मेल को छोड़ इन ट्रेनों की ओर रुख कर रहे यात्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details