दिल्ली

delhi

AAP का आरोप: स्कूली बच्चों को सूखा राशन नहीं दे रही नॉर्थ एमसीडी

By

Published : Jul 7, 2021, 7:42 PM IST

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम स्कूली बच्चों के बीच सूखा राशन वितरित नहीं कर रही है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को इस मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान भाजपा और निगम को निशाने पर लिया.

सौरभ भारद्वाज
सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली: निगम चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी लगातार भाजपा और निगम पर हमलावर है. आये दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर नगर निगम को आम आदमी पार्टी कटघरे में खड़ा करती है. इसी क्रम में बुधवार को पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने स्कूली बच्चों को सूखा राशन न देने के मुद्दे पर निगम पर सवाल खड़े किए.

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार और निगम के स्कूलों में छोटे बच्चों को मिड-डे मील दिया जाता है. कोरोना के कारण स्कूल बंद हैं, ऐसे में दिल्ली सरकार ने सूखा राशन देने का फैसला किया है. हैरानी की बात है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम में, अब तक एक भी बच्चे को सूखा राशन नहीं दिया गया है.

सूखा राशन नहीं दे रही नॉर्थ एमसीडी

उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के 700 स्कूलों में साढ़े तीन लाख बच्चे पढ़ रहे हैं. इन्हें 2020-21 के सत्र में 2,924 क्विंटल सूखा राशन बांटा जाना था, लेकिन न तो 2020 में एक भी बच्चे को सूखा राशन मिला और न ही 2021 में, अब तक एक भी बच्चे को राशन दिया जा सका है. इसको लेकर फरवरी में भी सवाल उठाया गया था.



ये भी पढ़ें-व्यापारियों के बाद अब डॉक्टर्स को लूटने की तैयारी में EDMC: सौरभ भारद्वाज

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मंगलवार गांधीनगर से भाजपा विधायक अनिल वाजपेयी की निगम के एक अधिकारी से बातचीत का ऑडियो जारी किया था. अनिल वाजपेयी ने यह माना है कि यह उनकी आवाज है और वे किसी आदमी का घर गिराए जाने के खिलाफ सिफारिश कर रहे हैं.



ये भी पढ़ें-SDMC: मेयर-नेता सदन पर आरोपों की झड़ी, AAP का बड़ा आरोप


उन्होंने कहा कि यह कितनी अजीब बात है कि जिस गरीब आदमी से पैसा नहीं मिला. उसका मकान एमसीडी डिमोलिश कर रही है. आदेश गुप्ता, जो दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष और खुद पार्षद हैं, उनसे आशा करूंगा, इस मामले में कार्रवाई करें. दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में कूड़े की साफ-सफाई ना होने को लेकर भी उन्होंने निगम को कटघरे में खड़ा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details