दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'दीदी' के इशारे पर करते थे ड्रग्स की तस्करी, 50 करोड़ की हेरोइन बरामद

पुलिस ने रोहिणी से दो लोगों को 14 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 50 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

By

Published : Nov 19, 2019, 8:11 PM IST

गिरफ्तार आरोपी

नई दिल्ली:म्यांमार से सिलीगुड़ी के रास्ते दिल्ली एनसीआर आने वाली ड्रग्स की एक खेप को स्पेशल सेल ने जब्त किया है. पुलिस ने रोहिणी सेक्टर 24 से दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 14 किलो हेरोइन बरामद की है. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 50 करोड़ रुपये बताई गई है.

50 करोड़ की हेरोइन बरामद की गई

आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि सिलीगुड़ी की रहने वाली दीदी के इशारे पर वो ड्रग्स सप्लाई करते थे. वो बीते 4 साल से करोड़ों रुपए की ड्रग्स उत्तरी भारत में सप्लाई कर चुके हैं.

50 करोड़ की हेरोइन बरामद

डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि स्पेशल सेल ड्रग्स तस्करों को लेकर काम कर रही थी. इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि रोहिणी सेक्टर 24 इलाके में दो तस्कर ड्रग्स की खेप लेकर आएंगे. इस जानकारी पर स्पेशल सेल की टीम ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

तलाशी में इनके पास से 14 किलो हेरोइन बरामद हुई जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 50 करोड़ रुपये बताई गई है. आरोपियों की पहचान संजीत एवं प्रदीप के रूप में की गई है.

सिलीगुड़ी से लाए थे हेरोइन की खेप

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो सिलीगुड़ी की रहने वाली दीदी से हेरोइन की खेप लेकर आये थे. ये महिला मूल रूप से नेपाल की रहने वाली है. मणिपुर में उसके कॉन्टेक्ट हैं, जिनके माध्यम से वो म्यांमार से हेरोइन की खेप मंगवाती है.

इसके बाद अपने लोकल तस्करों के माध्यम से इसे पूरे उत्तर भारत में सप्लाई करवाती थी. पुलिस को उसके बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं जिनकी मदद से इस महिला की तलाश की जा रही है.

पांच साल से कर रहे तस्करी

डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि आरोपी संजीत बनारस का रहने वाला है. वो स्नातक तक पढ़ा है. रुपयों के लालच में आकर वो बीते कई वर्षों से हेरोइन की तस्करी कर रहा था. वहीं दूसरा आरोपी प्रदीप नौवीं कक्षा तक पढ़ा है. वो तस्करी में संजीत की मदद करता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details