दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

उर्दू में सिविल सर्विस की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी, मदद करेगी उर्दू अकेडमी

कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उर्दू से जो छात्र प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं, चाहे सिविल सर्विस परीक्षा देना चाहते हैं, उन्हें हर संभव मदद उर्दू अकादमी की ओर से दी जाएगी.

By

Published : Sep 17, 2019, 10:47 PM IST

मदद करेगी उर्दू अकेडमी

नई दिल्ली:उर्दू विषय से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले उर्दू अकादमी ने ऐसे छात्रों के लिए मदद के हाथ बढ़ाएं हैं. अकादमी ऐसे छात्रों को कोचिंग कराने में हर संभव सहायता करेगा.

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने टॉपर्स को किया सम्मानित
दिल्ली के अलग-अलग विश्वविद्यालयों में उर्दू विषय के टॉपर छात्रों को सम्मानित करने के लिए उर्दू अकादमी की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने टॉपर छात्रों को सम्मानित किया और उन्होंने दिल्ली सरकार की शिक्षा नीति के बारे में छात्रों को बताया. उर्दू से जो छात्र प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं, चाहे सिविल सर्विस परीक्षा देना चाहते हैं, उन्हें हर संभव मदद उर्दू अकादमी की ओर से दी जाएगी. ये बात कार्यक्रम में कही गई.
छात्रों को हर संभव मदद दी जाएगी-मनीष सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा कि प्रतियोगिता परीक्षाओं की लिए इंग्लिश और हिंदी में जो स्टडी मैटेरियल हैं, उनका उर्दू में अनुवाद होना चाहिए ताकि छात्रों को मदद मिल सके.

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उर्दू विषय के टॉपर छात्र आगे की पढ़ाई इसलिए नहीं कर पाते, क्योंकि उन्हें उर्दू भाषा में स्टडी मैटेरियल नहीं मिलता है. अकादमी को ऐसी समस्या का समाधान करने की दिशा में आगे आना चाहिए.

उर्दू अकादमी ने छात्रों के लिए मदद के हाथ बढ़ाएं

बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, डिस्ट्रिक्ट इंस्टिट्यूट ऑफ़ एजुकेशन एंड ट्रेनिंग और महर्षि वाल्मीकि कॉलेज में उर्दू विषय के पढ़ने वाले छात्र जिन्होंने टॉप किया है, उन सबको उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की ओस इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details