दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा में आयोजित होगा UP International Trade Show, UP के उत्पादों को मिलेगी इंटरनेशनल पहचान

By

Published : Jun 10, 2023, 3:44 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल ट्रेड शो करेगी. ट्रेड शो इसी साल 21 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा. 5 दिन तक होने वाले इस ट्रेड शो में यूपी सरकार 40 सेक्टरों पर फोकस करेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा: यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के पहले संस्करण का आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में किया जाएगा. यह आयोजन 21 से 25 सितंबर 2023 तक होगा. इंटरनेशनल ट्रेड शो के लिए इंडिया एक्सपोजिशन मार्ट लिमिटेड ने दिल्ली में एक विशेष रोड शो का आयोजन किया गया.

दरअसल, बीते दिनों उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया, जिसमें 75 लाख करोड़ से अधिक का निवेश प्रस्ताव प्राप्त करने के बाद प्रदेश सरकार एक और बड़े आयोजन की तैयारी में जुट गई है. सितंबर महीने में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित होने वाले इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए दुनियाभर से आने वाले लोग बदलते यूपी के सामर्थ्य से परिचित होंगे. यूपी के विकास में अहम योगदान देने वाले 40 सेक्टरों पर फोकस करते हुए इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जाएगा.

इंडिया एक्सपो मार्ट लिमिटेड ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 की प्रस्तुति के दौरान कहा कि यूपीआईटीएस की एक व्यापक एक्सपो के रूप में योजना बनाई गई है. जिसमें एमएसएमई, पर्यटन, कृषि, स्टार्टअप, उत्तर प्रदेश के खिलौना संघ और सूक्ष्म लघु उघम, कलस्टर विकास सहित कई अन्य व्यवसाय क्षेत्र एक छत के नीचे प्रतिभागी होंगे. यह खरीदारों के लिए वन स्टॉप सोर्सिंग (one stop sourcing) के साथ निकायों और कारीगरों के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

इसे भी पढ़ें:Global Technology Expo Conference का ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में शुभारंभ

उत्तर प्रदेश मुख्य सचिव MSME विभाग मोहन प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य में पारंपरिक कला और शिल्प की एक समृद्ध परंपरा है और निवेश के लिए बहुत संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि यह ट्रेड शो MSME सेक्टर के लिए व्यवसायिक भावना को बढ़ाएगा और राज्य के 1 ट्रिलियन डॉलर कि अर्थव्यवस्था के लक्ष्य के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा.

शुक्रवार को इंटरनेशनल ट्रेड शो के रोड शो के दौरान ही है स्पष्ट किया गया कि सम्मेलन स्थल की बुकिंग, अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खरीदारी सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों सहित प्रतिनिधियों आदि के ठहरने की व्यवस्था इंडिया एक्सपोजिशन मार्ट लिमिटेड द्वारा सीधे किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें:Expo Mart of Greater Noida: आईएचजीएफ दिल्ली मेले का ग्रेटर नोएडा का एक्सपो मार्ट 15 मार्च से, 110 देशों के विदेशी खरीदार होंगे शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details