दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

स्वामी विवेकानंद की भविष्यवाणी हुई सच, योग करके बोले केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन राजपथ पर हजारों की संख्या में लोग योग करने के लिए जुटे. इनमें कई केंद्रीय मंत्री भी थे, जिनमें प्रताप सारंगी भी शामिल हुए.

By

Published : Jun 21, 2019, 12:24 PM IST

Updated : Jun 21, 2019, 2:01 PM IST

योग करने के बाद केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने की बातचीत

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और सांसद मीनाक्षी लेखी के साथ योग किया. योग कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में प्रताप सारंगी ने वर्तमान समय में योग की सर्व स्वीकार्यता को एक चमत्कार बताया.

योग करने के बाद केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने की बातचीत

प्रताप सारंगी ने कहा कि यह चमत्कार हुआ है और नरेंद्र मोदी जी एक दूत की तरह आए हैं. उन्होंने विश्व पटल पर एक निवेदन किया, संपूर्ण विश्व ने इसे माना और भारत के आध्यात्मिक नेतृत्व को वैश्विक स्वीकृति मिल गई. सारंगी ने कहा कि ऐसी भविष्यवाणी स्वामी विवेकानंद जी ने एकबार की थी और अब यह सच हो चुका है.

'भारत विश्व में गुरु पद पर आसीन है'
यह पूछने पर कि आप शुरू से योग करते रहे हैं, लेकिन क्या मंत्री बनने के बाद इसमें बदलाव आया है. प्रताप सारंगी ने कहा कि व्यस्तता के कारण मैं शाम में समय नहीं दे पाता हूं, लेकिन सुबह में योग करता हूं.

उन्होंने कहा कि योग भारतीय संस्कृति का एक अभिन्न अंग है और योग प्रैक्टिकल विज्ञान है. योग के द्वारा भारत सारे विश्व में गुरु पद पर आसीन हैं.

Last Updated : Jun 21, 2019, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details