दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कॉन्स्टेबल अमित को साथियों ने किया याद, इंडिया गेट पर दी श्रद्धांजलि

कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के सिपाही अमित को गुरुवार रात को इंडिया गेट पर दिल्ली पुलिस के कुछ जवानों ने मोमबत्ती जलाकर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी.

By

Published : May 8, 2020, 9:02 PM IST

tribute paid to delhi police soldier amit at india gate
सिपाही अमित को दी गई श्रद्धांजलि

नई दिल्ली:कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में दिल्ली पुलिस के सिपाही अमित की मौत से पुलिस महकमे में शोक फैला हुआ है. पुलिसकर्मी अलग-अलग तरह से अमित को श्रद्धांजलि दे रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपना फर्ज निभाते हुए अपनी जान दे दी. इंडिया गेट पर गुरुवार रात पुलिस के जवानों ने मोमबत्ती जलाकर अपने इस साथी को श्रद्धांजलि दी.

सिपाही अमित को साथियों ने किया याद

जानकारी के अनुसार बीते सोमवार को भारत नगर थाने में तैनात सिपाही अमित को बुखार हुआ था. उनके साथी ने उनका इलाज करवाने के लिए दस से अधिक अस्पतालों में चक्कर लगाए, लेकिन किसी ने भर्ती नहीं किया. इसके बाद मंगलवार देर शाम राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाते समय अमित ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था. गुरुवार को पंजाबी बाग स्थित शमशान घाट पर अमित के शव का अंतिम संस्कार किया गया. यहां वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उन्हे श्रद्धांजलि दी थी.

सिपाही अमित को इंडिया गेट पर दी गई श्रद्धांजलि

इंडिया गेट पर दी श्रद्धांजलि

गुरुवार रात को इंडिया गेट पर दिल्ली पुलिस के कुछ जवानों ने मोमबत्ती जलाकर अपने साथी अमित को श्रद्धांजलि दी. मोमबती से ही इंडिया गेट के समीप उन्होंने आरआईपी अमित लिखकर अपने साथी को याद किया. गौरतलब है कि दिन-रात ड्यूटी कर रहे 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 20 पुलिसकर्मी ठीक हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details