दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोहरा: मौसम विभाग के इनपुट्स के आधार पर है प्लानिंग, आंशिक राहत की उम्मीद

भारतीय रेलवे, मौसम विभाग से मिले इनपुट्स के आधार पर प्लानिंग कर रही है. इसी के आधार पर आने वाले दिनों में रेलयात्रियों को आंशिक राहत मिलने की उम्मीद है.

By

Published : Jan 1, 2020, 9:49 AM IST

Updated : Jan 1, 2020, 11:31 AM IST

trains running late for 1 to 3 hours due to fog
कोहरे की वजह से ट्रेनें लेट

नई दिल्ली: पूरे उत्तर भारत समेत राजधानी दिल्ली में कोहरे का सितम जारी है. कोहरे की वजह से कई ट्रेनें देरी से चल रही है. मामले में उत्तर रेलवे के एक अधिकारी का कहना है कि उनके लिए गाड़ी समय पर चलाने से ज्यादा जरूरी सुरक्षित चलाना है. हालांकि पंक्चुअलिटी मैंटेन रखने के प्रयास लगातार जारी हैं.

कोहरे की वजह से ट्रेनें लेट

बुधवार को उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे में कोहरे को लेकर हर साल तैयारियां को जाती हैं. कोहरे को लेकर इस बार भी कदम उठाए गए हैं. इसमें गाड़ियों के सुरक्षित परिचालन से लेकर यात्रियों की सहूलियत के लिए तमाम चीज़ें शामिल हैं.

जनवरी के पहले हफ्ते मिल सकती है राहत
कुमार ने कहा कि नए साल पर मौसम विभाग ने हल्की बारिश की संभावना जताई है. बारिश के तुरंत बाद कोहरे की उम्मीद नहीं रहती. ऐसे में नए साल के पहले हफ़्ते में राहत की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि 2300 से ज्यादा गाड़ियों में फॉग सेफ्टी डिवाइस लगाई हुई है. उन्होंने कहा कि जब तक कोहरा रहेगा तब तक रेलवे इससे निपटने के तमाम प्रयास करती रहेगी.

आज भी गाड़ियां प्रभावित
वहीं बुधवार को नए साल के मौके पर भी दिल्ली आने वाली 30 से ज्यादा गाड़ियां देरी से चल रही हैं. गौर करने वाली बात है कि इसमें अवध आसाम एक्सप्रेस और महाकौशल एक्सप्रेस जैसी गाड़ियां 5-5 घंटे की देरी से चल रही है.

इससे अलग जो गाड़ियां 1 घंटे से 3 घंटे तक लेट है उसमें कटिहार अमृतसर एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति, ब्रह्मपुत्र मेल, रीवा एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस, कैफियात एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, विक्रमशिला एक्सप्रेस, गरीब रथ, संपूर्णक्रांति, डिब्रूगढ़ नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, आदि गाड़ियां शामिल हैं. यात्रियों को सलाह दी गई है कि वह घर से निकलने से पहले अपनी गाड़ी की सही स्थिति जांच लें.

Last Updated : Jan 1, 2020, 11:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details