दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

आश्रम चौक पर बन रहा अंडरपास, आवाजाही के लिए इन रास्तों का करें इस्तेमाल

पीडब्ल्यूडी की ओर से आश्रम चौक पर एक अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है. ये काम अप्रैल-मई 2021 तक चलेगा. इस निर्माण कार्य की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था बाधित रहेगी. जिसे लेकर ट्रैफिक पुलिस ने कुछ डायवर्जन करते हुए लोगों से अपील की है कि वो उनके बताए गए मार्गों का इस्तेमाल करें.

By

Published : Sep 21, 2020, 1:41 PM IST

traffic diversion at Delhi ashram chowk
आश्रम चौक पर बन रहा अंडरपास

नई दिल्ली: आश्रम चौक पर लगने वाले जाम को कम करने के लिए पीडब्ल्यूडी की ओर से यहां एक अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है. ये माना जा रहा है कि इस अंडरपास के निर्माण के बाद यहां लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति मिलेगी. इस निर्माण कार्य को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वो आश्रम चौक की जगह दूसरे रास्तों का इस्तेमाल करें.

आश्रम चौक पर बन रहा अंडरपास
अतिरिक्त आयुक्त एसडी मिश्रा के अनुसार मथुरा रोड और रिंग रोड पर बना आश्रम चौक इंटरसेक्शन दक्षिणी दिल्ली का सबसे व्यस्त चौराहा है. यहां से रोजाना लगभग तीन लाख गाड़ियां गुजरती हैं. सुबह और शाम के समय खासतौर से यहां पर बड़ी संख्या में गाड़ी आती हैं. इस जगह पर पीडब्ल्यूडी द्वारा एक अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है. ये काम अप्रैल-मई 2021 तक चलेगा. इसके बनने से आश्रम चौक पर लगने वाले जाम में काफी कमी देखने को मिलेगी. इसके बनने से जंगपुरा से सरिता विहार की तरफ जाने में लोग बिना रुके अपनी गाड़ी लेकर जा सकेंगे.
डायवर्जन रूट
ट्रैफिक पुलिस ने यात्रा के लिए सुझाए रूट

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक इस निर्माण कार्य के चलते अभी यहां पर वाहनों के गुजरने में समस्या हो रही है. इसे ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कुछ डायवर्जन करते हुए लोगों से अपील की है कि वो उनके बताए गए मार्गों का इस्तेमाल करें.

  • मूलचंद से सरिता विहार, बदरपुर एवं फरीदाबाद की तरफ जाने वाले सभी वाहन कैप्टन गौड़ मार्ग से होकर लाजपत नगर फ्लाईओवर के रास्ते मोदी मिल फ्लाईओवर होते हुए मथुरा रोड और सुखदेव विहार जा सकते हैं.
  • आश्रम चौक पर सराय काले खां और नोएडा की तरफ से आने वाली कार एवं दुपहिए सरिता विहार, बदरपुर, फरीदाबाद के लिए सीवी रमन मार्ग का इस्तेमाल कर सकते हैं. आगे जाकर वो माता मंदिर मार्ग और जौहर मार्ग के रास्ते मथुरा रोड पर पहुंच जाएंगे.
  • सामान लेकर जाने वाले वाहन जो रिंग रोड से आश्रम चौक जाना चाहते हैं, वो कैप्टन गौर मार्ग से लाजपत नगर फ्लाईओवर मोदी मिल फ्लाईओवर होते हुए मथुरा रोड पर जा सकते हैं. इसी तरह फरीदाबाद और बदरपुर की तरफ से आने वाले वाहन मोदी मिल फ्लाईओवर, कालकाजी मंदिर टी-पॉइंट होते हुए कैप्टन गौर मार्ग के रास्ते रिंग रोड पर जा सकते हैं.

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से की अपील


ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जाम से बचने के लिए वो उनके बताए गए मार्गों का इस्तेमाल करें. उनकी सुविधा के लिए इन जगह पर साइन बोर्ड भी ट्रैफिक पुलिस की तरफ से लगाए गए हैं. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस के जवान भी इन जगहों पर तैनात किए गए हैं, जो लोगों को रास्ता बताएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details