दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 11 AM

By

Published : Jan 3, 2021, 11:01 AM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कोरोना वैक्सीन को लेकर बयान जारी करेगा डीसीजीआई, पीएम मोदी को मिली जान से मारने की धमकी, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

top 10 news of delhi till 11 am
सुबह 11 बजे तक की दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

  • नशे में धुत शख्स ने दी प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

सेंट्रल दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ने नशे में धुत होकर पुलिस थाने में फोन कर पीएम को जान से मारने की धमकी दी थी.

  • राम मंदिर निर्माण के लिए एक शख्स ने दिया ढाई करोड़ रुपये का दान

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर से हर आम आदमी को जोड़ने की कवायद अब गाजियाबाद में शुरू हो गई है. गाजियाबाद में 2 दिन में राम मंदिर के लिए करीब 5 करोड़ रुपए इकट्ठा किया गया है. अकेले एक शख्स ने इसके लिए 2 करोड़ 51 लाख 1 रुपये दिए हैं.

  • वैक्सीन को लेकर बड़ा फैसला आज, DCGI कर सकता है तारीखों का एलान

औषधि महानियंत्रक कोरोना के टीके को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. बता दें कि कोविशील्ड और कोवैक्सीन को आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिल चुकी है. हालांकि, ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया की ओर से मंजूरी मिलना अभी बाकी है.

  • भारत बायोटेक की कोवैक्सिन को मिली आपात उपयोग की मंजूरी

भारत के केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की विषय विशेषज्ञ समिति ने भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन 'कोवैक्सीन' को आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दे दी है.

  • अगले वित्त वर्ष में पेपरलेस हो जाएगी दिल्ली विधानसभा

नए साल में दिल्ली विधानसभा भी काफी बदलने वाला है. साल 2021 में दिल्ली विधानसभा हाईटेक हो कर इलेक्ट्रॉनिक हो जाएगी, जिसके बाद दिल्ली विधानसभा का काम पेपरलेस होगा.

  • कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए जल्द बुला सकती है एआईसीसी का अधिवेशन

कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) का अधिवेशन अगले सप्ताह बुला सकती है.

  • किसानों की चेतावनी- मांगें नहीं मानी तो गणतंत्र दिवस पर निकालेंगे ट्रैक्टर परेड

सरकार के साथ अगले दौर की वार्ता से पहले अल्टीमेटम जारी करते हुए प्रदर्शनकारी किसान संगठनों ने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो 26 जनवरी को जब देश गणतंत्र दिवस मना रहा होगा, तब दिल्ली की ओर ट्रैक्टर परेड निकाली जाएगी.

  • मुस्लिम संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद ने किसानों का किया समर्थन

जमात-ए-इस्लामी हिंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है. साथ ही जमात-ए-इस्लामी ने कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों को अपना समर्थन जताया है.

  • आज दून आएंगे मनीष सिसोदिया, खुली बहस के लिए मदन कौशिक को लिखा पत्र

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक को चुनौती देते हुए 4 जनवरी को सुबह 11 बजे आईआरडीटी ऑडिटोरियम में 'केजरीवाल मॉडल बनाम त्रिवेंद्र रावत मॉडल' पर खुली बहस के लिए निमंत्रण दिया है.

  • उत्तर भारत में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की सर्दी जारी है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में बारिश भी हुई है. इसकी वजह से सर्दी और बढ़ गई है. इसके अलावा हिमाचल में बर्फबारी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details