दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 27, 2022, 2:20 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की टीम में दिल्ली के तीन कांग्रेसी नेता, प्रदेश अध्यक्ष को जगह नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पुरानी राजनीतिक पार्टी में (change in congress political party) बदलाव की बहुप्रतीक्षित प्रक्रिया शुरू कर दी है. खड़गे की शुरुआती टीम में दिल्ली के तीन दिग्गज कांग्रेसी नेताओं को जगह मिली है. यह तीनों ही नेता अलग-अलग प्रदेशों के इंचार्ज हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कार्यभार संभालने के साथ ही पुरानी राजनीतिक (change in congress political party) पार्टी में बदलाव की बहुप्रतीक्षित प्रक्रिया शुरू कर दी है. खड़गे की शुरुआती टीम में दिल्ली के तीन दिग्गज कांग्रेसी नेताओं को जगह मिली है. यह तीनों ही नेता अलग-अलग प्रदेशों के इंचार्ज हैं.

औपचारिक तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण करने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी के गठन होने तक काम करने के लिए स्टीयरिंग कमेटी गठित की है. 43 सदस्यों की इस कमेटी में दिल्ली के तीन कांग्रेस नेताओं को तरजीह दी गयी है. हालांकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार को कोई नई जिम्मेदारी नहीं मिली है.

नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में गठित स्टीयरिंग कमेटी में दिल्ली के जिन तीन नेताओं को जगह दी गयी है. उनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, पूर्व सांसद और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल और पूर्व विधायक देवेंद्र यादव है. हालांकि अजय माकन पहले भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य रह चुके हैं. जयप्रकाश अग्रवाल को भी स्टेरिंग कमेटी में जगह दी गई है. बता दें अभी अजय माकन राजस्थान के जय प्रकाश अग्रवाल मध्य प्रदेश के और देवेंद्र यादव उत्तराखंड के इंचार्ज हैं.

ये भी पढ़ें:बाबा राम रहीम की पैरोल पर दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष ने उठाए सवाल, CM खट्टर से पूछे 5 सवाल

राष्ट्रपति चुनावों से पहले कांग्रेस में राज्य इकाइयों का पुनर्गठन किया गया था. लेकिन अधिकांश पदाधिकारियों की नियुक्ति चुनाव के बजाय आम सहमति से की गई थी. कार्यकर्ताओं से सहयोग मांगने वाले खड़गे संगठनात्मक ढांचे में बदलाव की तरफ इशारा कर चुके हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details