दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नोएडा में व्यापारी की हत्या के तीन आरोपी गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने व्यापारी की गोली मारकर हत्या व लूट के एक मामले का खुलासा किया है. इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : May 6, 2023, 6:30 PM IST

Etv BharatD
Etv BharatD

डीसीपी नोएडा हरीश चंदर

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में 21 अप्रैल को हुई एक हत्या के केस को सुलझाते हुए पुलिस ने 16 दिन बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बीते 21 अप्रैल को इन्ही तीन बदमाशों ने लूट के इरादे से व्यापारी रचित उर्फ राहुल चौहान की गोली मारकर हत्या कर दी थी. रचित के पिता ने पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई थी कि रचित 21 अप्रैल की रात दुकान बंद करके एक बैग में पैसे लेकर घर जा रहा था. तभी बाइक से आये तीन बदमाश रचित से बैग छीनने लगे. रचित ने विरोध किया तो बदमाशों ने उसे गोली मार दी और रुपयों से भरा बैग लेकर भाग गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर शनिवार को तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनके विरुद्ध कई मुकदमे पंजीकृत हैं. यह पैसे वाले मुख्य व्यापारियों को चिन्हित कर पहले उनकी रैकी करते हैं, इसके बाद कैश लूट का अपराध करते है. इसी क्रम में इन्होने रचित को चिन्हित कर लिया था और 21 अप्रैल को लूट और हत्या की वारदात को अंजाम दिया.

इसे भी पढ़ें:Crime In West Delhi: विकासपुरी में दो झपटमार पुलिस के हत्थे चढ़े, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

डीसीपी नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि आरोपी दिव्यांशु मैकेनिकल इंजीनियरिंग का छात्र रहा है, इसके द्वारा दिल्ली में देह व्यापार का काम भी कराया जाता है. आरोपी बिज्जी उर्फ विजय उर्फ ब्रिजेश नूहू मेवात का रहने वाला है, यह धारा 302 आईपीसी के मुकदमे में पेरौल पर बाहर है. शहबाज पूर्व में भी डकैती के मुकदमे में जेल जा चुका है और गाजियाबाद के गैंगस्टर का मुल्जिम है. पूछताछ में यह भी जानकारी हुई है कि आरोपी बिज्जी उर्फ विजय उर्फ ब्रिजेश दिल्ली में जुआ व सट्टा खेलने वालो से महीने की वसूली करता है. आरोपी बिज्जी उर्फ विजय उर्फ ब्रिजेश द्वारा घटना में प्रयुक्त पिस्टल काफ़ी पहले शेरनी उर्फ शकील से खरीदी है, जो वर्तमान में जेल में है. उन्होंने कहा कि घटना का खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की गई है.

इसे भी पढ़ें:Crime In Delhi: क्रिकेटर नीतीश राणा की पत्नी का बदमाशों ने किया पीछा, कार रोकने की कोशिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details