दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नोएडा में ₹5 में गरीबों को मिलेगा भरपेट भोजन

नई दिल्ली/ नोएडा: 5 रुपये में भर पेट खाने की बात करने वाली राजनीतिक पार्टियों को रोटरी रसोई से सीखने की जरूरत है. ज़िला अस्पताल में 5 रुपये में लोगों को भर पेट भोजन दिया जाएगा. 2 दिन के ट्रायल के बाद इस सेवा को जिला अस्पताल में शुरू कर दिया जाएगा. 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक तीमारदारों को ये सुविधा दी जाएगी.

By

Published : Feb 13, 2019, 11:00 AM IST

₹5 में गरीबों को मिलेगा भरपेट भोजन

नोएडा के सेक्टर 30 में बने जिला अस्पताल में बुधवार को रोटरी रसोई का उद्घाटन किया जाएगा. तीमारदारओं को खाना मुहैया कराने के उद्देश्य से रोटरी रसोई ने 2 दिन का ट्रायल भी किया. जिसमें पहले दिन तकरीबन 100 लोगों को भोजन कराया गया, वहीं दूसरे दिन तकरीबन 300 लोगों को ट्रायल के तौर पर भोजन मुहैया कराया गया. जिला अस्पताल रोटरी रसोई को अस्पताल के अंदर जिला जन औषधि केंद्र के बगल में जगह मुहैया कराई है.

₹5 में गरीबों को मिलेगा भरपेट भोजन

रोटरी नोएडा ब्लड बैंक के मैनेजिंग ट्रस्टी एसके मिड्ढा ने बताया यह सुविधा जिला अस्पताल में आने वाले तीमारदारओं के लिए है. उन्होंने जानकारी देते हुए यह कहा कि उन्होंने सिर्फ वक्त निर्धारित किया है और वह चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग रोटरी रसोई का लाभ उठाएं. रोटरी रसोई की एक प्लेट थाली ₹5 की है.

₹5 में गरीबों को मिलेगा भरपेट भोजन

उन्होंने बताया कि अक्सर देखा जाता है कि मरीज के साथ उसे देखने पहुंचे तीमारदार दही खाने को नहीं निकल पाते हैं ऐसे में रोटरी रसोई उनके लिए मददगार साबित होगी. साथियों ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि बुधवार को रोटरी रसोई का उद्घाटन किया जाएगा. जिसमें डीएम बी एन सिंह सीएमओ डॉक्टर अनुराग भार्गव सीएमएस डॉ अजय अग्रवाल और नोएडा बीजेपी विधायक पंकज सिंह मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details