दिल्ली

delhi

अब निजी स्कूलों के बच्चे भी पढ़ सकेंगे सरकारी स्कूल का पाठ्यक्रम

By

Published : Mar 4, 2022, 11:15 AM IST

दिल्ली सरकार के द्वारा सरकारी स्कूलों में चलाई जा रही महत्वकांक्षी योजनाओं में शामिल हैप्पीनेस करिकुलम, एंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम और देशभक्ति पाठ्यक्रम अब आने वाले दिनों में निजी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र भी इसे पढ़ सकेंगे.

सरकारी स्कूल का पाठ्यक्रम पढ़ेंगे निजी स्कूल के छात्र
सरकारी स्कूल का पाठ्यक्रम पढ़ेंगे निजी स्कूल के छात्र

नई दिल्ली:दिल्ली सरकार के द्वारा सरकारी स्कूलों में चलाई जा रही महत्वकांक्षी योजनाओं में शामिल हैप्पीनेस करिकुलम, एंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम और देशभक्ति पाठ्यक्रम अब आने वाले दिनों में निजी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र भी इसे पढ़ सकेंगे. वहीं करिकुलम के महत्व को दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया निजी स्कूलों के प्रिंसिपल और प्रबंधकों को बताएंगे. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय द्वारा एक सर्कुलर जारी किया गया है.

जारी किए के सर्कुलर के मुताबिक सरकारी स्कूलों के पाठ्यक्रम में हुए बदलाव को लेकर निजी स्कूलों ने जानने की इच्छा जाहिर की थी. वहीं इसी कड़ी में शिक्षा विभाग के कई अधिकारी और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूलों में चल रहे हैप्पीनेस करिकुलम, एंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम और देशभक्ति करिकुलम के बारे में निजी स्कूलों को बताएंगे. जिसके बाद निजी स्कूल इन पाठ्यक्रम को अपने स्कूलों में लागू करने का फैसला लेंगे. जिससे कि निजी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को भी इन करिकुलम का लाभ मिल सके.

सरकारी स्कूल का पाठ्यक्रम पढ़ेंगे निजी स्कूल के छात्र

बताते चलें कि यह कार्यक्रम 7 मार्च को त्यागराज स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया करेंगे. इस कार्यक्रम के माध्यम से सरकार के द्वारा सरकारी और निजी स्कूलों के बीच शैक्षिक अभ्यास साझा करने की एक पहल की जा रही है. इस कार्यक्रम में दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया निजी स्कूलों के प्रबंधकों और प्रिंसिपल को हैप्पीनेस करिकुलम, एंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम और देशभक्ति करिकुलम की खूबियों को बताएंगे.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details