दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

डीयू एडमिशन: सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने जारी की दाखिले के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट

सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने ग्रेजुएशन में दाखिले के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. इंटरव्यू 28 जून से शुरू हो जाएगा.

By

Published : Jun 25, 2019, 2:59 AM IST

सेंट स्टीफेंस कॉलेज की पहली कटऑफ जारी

नई दिल्ली:दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने ग्रेजुएशन में दाखिले के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. दाखिले के लिए इंटरव्यू 28 जून से शुरू हो जाएगा. वहीं स्टूडेंट्स सेंट स्टीफेंस कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर 26 जून के बाद से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे.

  • बीए प्रोग्राम में दाखिला लेने वाले सामान्य वर्ग के कॉमर्स और साइंस के छात्रों की कट-ऑफ 98 फीसदी गई है. आर्ट्स पढ़ने वाले छात्रों की कटऑफ 96.5 फीसदी रखी गई है.
  • बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स और बीए ऑनर्स इंग्लिश के सामान्य वर्ग के छात्रों को 98.75% पर दाखिला मिल सकेगा. इस साल बीए ऑनर्स अंग्रेजी की कट-ऑफ 0.25 फीसदी बढ़ी है, जबकि इकोनॉमिक्स ऑनर्स की कट-ऑफ गत वर्ष जितनी ही आई है.
  • बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स में दाखिले के लिए कॉमर्स स्ट्रीम के सामान्य वर्ग के छात्रों की कट-ऑफ 98.75 फीसदी रखी गई है. साइंस के छात्रों के लिए कट-ऑफ 97.75 है. वहीं आर्ट्स के छात्रों को 98.5 फीसदी पर दाखिला मिल सकेगा.
  • बीए ऑनर्स इंग्लिश में दाखिले के लिए कॉमर्स के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए 98.75 फीसदी कट ऑफ निर्धारित की गई है. कॉमर्स और साइंस के सामान्य वर्ग के छात्रों के 98.75 फीसदी नंबर होने पर ही दाखिला मिल सकेगा. आर्ट्स से 12वीं करने वाले छात्रों के लिए कट-ऑफ 98.25 फीसदी रखी गई है.
  • बीएससी ऑनर्स गणित के लिए आवेदन करने वाले कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कट-ऑफ 97.5 फीसदी रखी गई है, जबकि आर्ट्स के छात्रों के लिए कट-ऑफ 96.75 फीसदी गई है.
  • बीए ऑनर्स हिस्ट्री में दाखिले के लिए कॉमर्स और साइंस के सामान्य वर्ग के छात्रों का 98.5 फीसदी अंक होना अनिवार्य है, जबकि आर्ट्स के छात्रों के लिए कट-ऑफ 97.25 फीसदी निर्धारित हुई है.
  • वहीं बीए ऑनर्स फिलॉसफी में दाखिले के लिए कॉमर्स और आर्ट्स के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए जहां कट-ऑफ 97 फीसदी रखी गई है, वहीं साइंस से 12वीं क्लास करने वाले छात्रों को 96.5 फीसदी पर दाखिला मिल सकेगा.
  • बीए ऑनर्स संस्कृत के लिए 12वीं क्लास से कॉमर्स, साइंस और आर्ट्स से पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए कट-ऑफ बराबर रखी गई है. बता दें कि 65 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले छात्र इसमें दाखिला ले सकेंगे.
  • बीएससी ऑनर्स केमिस्ट्री में दाखिले के लिए साइंस के सामान्य वर्ग के छात्रों की कट-ऑफ 96.33 फीसदी निर्धारित हुई है, जबकि बीए ऑनर्स फिजिक्स के लिए 96.66 फीसदी कट-ऑफ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details