दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अब 66 ट्रेनें और दौड़ेंगी पटरी पर, रेलवे ने जारी की सूची

कोरोना महामारी के चलते लो ऑक्यूपेंसी की वजह से रद्द हुई गाड़ियों को रेलवे एक बार फिर शुरू कर रही है. उत्तर रेलवे ने ऐसी 66 गाड़ियों की सूची जारी की है जो दिल्ली और आसपास के इलाकों से चलती हैं.

By

Published : Jul 3, 2021, 11:48 AM IST

rail-service-is-starting-again-amid-decreasing-corona-cases
पटरी पर लौट रही है ट्रेन

नई दिल्ली: कोरोना के कम होते मामलों के बीच सभी सेवाओं में छूट दी जा रही है. रेलवे ने भी रद्द हुईं ट्रेनों को चलाने की तैयारी शुरू कर दी है. उत्तर रेलवे ने ऐसी 66 गाड़ियों की सूची जारी की है जो दिल्ली और आसपास के इलाकों से चलती हैं. इसमें पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार जैसे राज्यों तक जाने वाली कई गाड़ियां शामिल हैं.

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए गाड़ियों को फिर शुरू कर रही है. उन्होंने कहा कि आम तौर पर डिमांड के हिसाब से गाड़ियों को रोका और चलाया जाता है. पिछले दिनों जब कोरोना की दूसरी लहर थी तब भी कुछ गाड़ियों को घटती डिमांड और ऑक्युपेंसी के चलते बंद किया गया था. हालांकि अब यात्रियों के रिस्पांस के हिसाब से इन्हें शुरू किया जा रहा है.

गाड़ियों की सूची की जारी
बताया गया कि जिन 66 रेलगाड़ियों की सूची रेलवे ने जारी करी है. उनमें से कई गाड़ियों को बीते दिन दो जुलाई से ही शुरू कर दिया गया है, जबकि कई को आने वाले दिनों में शुरू किया जाएगा. जिन गाड़ियों को इसमें शामिल किया गया है. उसमें वाराणसी आनंद विहार गरीब रथ मुजफ्फरनगर आनंद विहार गरीब रथ झांसी नई दिल्ली ताज एक्सप्रेस निजामुद्दीन भुसावल स्पेशल एक्सप्रेस जैसी कई महत्वपूर्ण गाड़ियां शामिल हैं.पढ़ें-शनिवार से खुलेंगे लक्ष्मी नगर के बंद बाजार, जिला प्रशासन ने जारी किए आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details