दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सऊदी के प्रिंस सलमान की भारत यात्रा का विरोध, Go Back के लगे नारे

नई दिल्ली: सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की भारत यात्रा का कड़ा विरोध किया जा रहा है. पेशे इमाम शिया जामा मस्जिद कश्मीरी गेट के मौलाना मोहसिन तकवी ने भी इस पर विरोध जताया है.

By

Published : Feb 18, 2019, 3:02 AM IST

सऊदी के प्रिंस की भारत यात्रा का विरोध

उनका कहना है कि सऊदी पाकिस्तान का समर्थक देश रहा है, जिसके द्वारा दी गयी आर्थिक मदद से ही पाकिस्तान में सभी भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम दिया जाता है. प्रदर्शनकारियों ने "गो बैक सलमान" के नारे लगाकर सऊदी के प्रिंस के भारत आगमन का बहिष्कार किया.

जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन

बता दें कि मंगलवार को सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान औपचारिक दौरे पर भारत आ रहे हैं. इस दौरे को सऊदी ने ऐतिहासिक अवसर बताया है, जिसके दौरान कई अहम मुद्दों पर समझौते हो सकते हैं. वहीं पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सऊदी के प्रिंस के दौरे के विरोध में लोग खड़े हो गए हैं. मौलाना मोहसिन तकवी की अगुवाई में जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारियों ने सलमान की इस यात्रा का बहिष्कार किया है.

'दुश्मन देशों में गिनना चाहिए'

इस पूरे मामले को लेकर मोहसिन तकवी ने कहा कि सऊदी अरब हमेशा से पाकिस्तान के समर्थन में खड़ा रहा है. इतना ही नहीं सऊदी सरकार द्वारा दिये गए फंड से ही पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देता है. मोहसिन का कहना है कि सऊदी के प्रिंस से भारत सरकार को उम्मीद की आस नहीं लगानी चाहिए बल्कि इसे अपने दुश्मन देशों में ही गिनना चाहिए. उनका कहना है कि सरकार को सऊदी से हर तरह के संबंध खत्म कर लेने चाहिए और ऐसे किसी भी आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले राज्यों के किसी भी सदस्य को भारत में प्रवेश नहीं देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details