दिल्ली

delhi

जानिए वह चार साक्ष्य जो साबित करेंगे पत्नी की खौफनाक साजिश

By

Published : Jun 1, 2022, 1:25 PM IST

दरियागंज इलाके में हुई कारोबारी मोइनुद्दीन की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ कई ऐसे अहम साक्ष्य लगे हैं जो उसकी पत्नी एवं प्रेमी के द्वारा रची गई खौफनाक साजिश का खुलासा करेंगे. पुलिस इन साक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए आरोप पत्र तैयार करने में जुटी है ताकि अदालत में इन साक्ष्यों को सामने रखा जा सके.

dariyaganj murder case
dariyaganj murder case

नई दिल्ली:दरियागंज इलाके में हुई कारोबारी मोइनुद्दीन की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ कई ऐसे अहम साक्ष्य लगे हैं जो उसकी पत्नी एवं प्रेमी के द्वारा रची गई खौफनाक साजिश का खुलासा करेंगे. पुलिस इन साक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए आरोप पत्र तैयार करने में जुटी है ताकि अदालत में इन साक्ष्यों को सामने रखा जा सके. इनकी मदद इस हत्याकांड के आरोपियों को कड़ी सजा दिलवाने का प्रयास किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार बीते 17 मई की रात दरियागंज इलाके में 50 वर्षीय कारोबारी मोइनुद्दीन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के इस मामले में छानबीन करने के बाद पुलिस ने मोइनुद्दीन की पत्नी, उसके प्रेमी शोएब और शूटर विनीत गोस्वामी को गिरफ्तार किया था. इनके पास से हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार भी बरामद हुआ था. आरोपियों से इस बात का खुलासा हुआ था कि 6 लाख रुपये में सुपारी देकर इस हत्याकांड को अंजाम दिलवाया गया है. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्तौल भी बरामद कर ली थी. हत्याकांड के खुलासे को सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई थी क्योंकि महिला ने ही प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करवाई थी.

जानिए वह चार साक्ष्य जो साबित करेंगे पत्नी की खौफनाक साजिश

मध्य जिला डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि इस मामले में पुलिस के पास कई अहम साक्ष्य हैं जो आरोपियों का गुनाह साबित करते हैं. उन्होंने बताया कि इस मामले में सबसे पहला साक्ष्य कॉल डिटेल्स है. आरोपी शोएब का मोबाइल एक साल के दौरान केवल उसी समय स्विच ऑफ था जब हत्याकांड को अंजाम दिया गया. दूसरा महत्वपूर्ण साक्ष्य हत्याकांड के बाद भागते हुए आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज है. इसमें शूटर और शोएब को भागते हुए देखा जा सकता है. तीसरा साक्ष्य महिला के मोबाइल से डिलीट की गई फोटो है जिसे उन्होंने वापस हासिल किया है. इसमें महिला अपने प्रेमी के साथ दिख रही है.

डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि हत्याकांड में चौथा और सबसे महत्वपूर्ण साक्ष्य वह हथियार है जिससे हत्या की गई. उसे पुलिस ने आरोपियों के पास से बरामद किया है. पुलिस अदालत में यह साबित करेगी कि इस हथियार से ही हत्या को अंजाम दिया गया था. इसके लिए पिस्तौल की एफएसएल जांच करवाई जाएगी, जिससे यह पता चलेगा कि मरने वाले के शरीर में लगी गोली इसी पिस्तौल से चली थी. इसके अलावा पुलिस के पास वह बाइक भी है जिसका इस्तेमाल हत्या में किया गया था.

डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि "इस हत्याकांड के मामले में उनके पास पर्याप्त साक्ष्य हैं, जिनकी मदद से आरोपियों का गुनाह अदालत में साबित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि फिलहाल इस हत्याकांड में अन्य कड़ियों को जोड़ने का काम किया जा रहा है, जिसके बाद आरोप पत्र तैयार किया जाएगा. आरोप पत्र में बताया जाएगा कि किस तरीके से महिला ने अपने पति से पीछा छुड़ाने के लिए खौफनाक साजिश रची और अपने प्रेमी के साथ मिलकर शूटर के जरिए पति की हत्या करवा दी."

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details