दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

डीयू में यूजी - पीजी की 10 अगस्त से लगेंगी ऑनलाइन क्लास, जारी हुआ नोटिफिकेशन

दिल्ली विश्वविद्यालय ने यूजी - पीजी की 10 अगस्त से ऑनलाइन क्लास शुरू करने के लिए के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. साथ ही स्नातक और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के लास्ट सेमेस्टर के छात्रों की 10 अगस्त से परीक्षा आयोजित की जाएगी जो 31 अगस्त तक चलेगी.

By

Published : Jul 31, 2020, 3:11 AM IST

Delhi University starts online classes of UG-PG from 10th August
दिल्ली विश्वविद्यालय ने यूजी - पीजी की 10 अगस्त से ऑनलाइन क्लास शुरू

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय में 10 अगस्त से स्नातक और पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन क्लास लगाई जाएंगी. वहीं इसको लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि ग्रेजुएशन के तीसरे, पांचवे और सातवें सेमेस्टर की कक्षाओं और पोस्ट ग्रेजुएशन के तीसरे सेमेस्टर की क्लास 10 अगस्त से ऑनलाइन मोड से दी जाएंगी.

दिल्ली विश्वविद्यालय ने यूजी - पीजी की 10 अगस्त से ऑनलाइन क्लास शुरू
डीयू में 10 अगस्त से शुरू होगी पढ़ाई

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि कोविड-19 महामारी के दौरान परीक्षा और अकादमिक कैलेंडर को लेकर यूजीसी द्वारा जारी की गई रिवाइज्ड गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय में अकादमिक सत्र 2020-21 को 10 अगस्त से शुरू किया जाएगा.

ऑनलाइन मोड से आयोजित होंगी क्लासेस

वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि तत्कालीन परिस्थिति को देखते हुए फिलहाल ऑनलाइन मोड से क्लास लगेंगी. साथ ही कहा गया है कि स्नातक पाठ्यक्रमों के तीसरे, पांचवे और सातवें सेमेस्टर के साथ ही पोस्ट ग्रेजुएशन के तीसरे सेमेस्टर की क्लास शुरू की जाएंगी.


ग्रीष्मावकाश को 9 अगस्त तक बढ़ाया गया था

बता दें कि विश्वविद्यालय गर्मियों की छुट्टियों को 9 अगस्त तक बढ़ाया गया है. इस बीच डीयू ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. साथ ही बता दें कि 15 जुलाई 2020 को जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार दिल्ली विश्वविद्यालय ने फैसला किया था कि सभी स्नातक और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के लास्ट सेमेस्टर के छात्रों की 10 अगस्त से परीक्षा आयोजित की जाएगी जो 31 अगस्त तक चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details