दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ODD-EVEN: पहले दिन 200 से ज्यादा ऑड नंबर की गाड़ियों के हुए चालान

ऑड-इवन को लेकर सोमवार दोपहर दो बजे तक 168 चालान किए गए हैं जबकि शाम तक ये आंकड़ा 200 से पार हो चुका है.

By

Published : Nov 4, 2019, 8:57 PM IST

पहले दिन 200 से ज्यादा ऑड नंबर की गाड़ियों के हुए चालान

नई दिल्ली:सोमवार से शुरू हुए ऑड-इवन के पहले दिन राजधानी में 200 से ज्यादा चालान किए गए. पुलिस का कहना है कि परिवहन विभाग के साथ मिलकर ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई कर रही है.

पहले दिन 200 से ज्यादा ऑड नंबर की गाड़ियों के हुए चालान

इसके लिए 200 जगहों पर लगभग 800 से ज्यादा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को लगाया गया है. राजधानी में दोपहर दो बजे तक 168 चालान किए गए हैं, जबकि शाम तक ये आंकड़ा 200 से पार हो चुका है.

4 नवंबर से लेकर 15 नवंबर तक चलेगा ऑड-इवन

बता दें कि 4 नवंबर से लेकर 15 नवंबर तक राजधानी में ऑड-इवन को लागू किया गया है. इसके तहत बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के साथ ही परिवहन विभाग भी तैनात किया गया है.

संयुक्त आयुक्त नरेंद्र सिंह बुंदेला ने बताया कि 200 जगहों को ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग ने मिलकर चिन्हित किया है. इन जगहों पर टीम को तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पुलिस की टीम ने सोमवार दोपहर दो बजे तक 168 चालान किए हैं. वहीं बाद के चालान को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है.

मौके पर लोग भर सकते हैं चालान
संयुक्त आयुक्त नरेंद्र सिंह बुंदेला ने बताया कि इसके लिए दिल्ली सरकार ने ट्रैफिक पुलिस को चालान करने की पावर दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ऑड इवन का उल्लंघन करने वाली गाड़ियों का चालान कर रही है.

दिल्ली सरकार ने अपनी अधिसूचना के जरिए दिल्ली पुलिस में तैनात हवलदार और उससे ऊपर रैंक के पुलिसकर्मियों को चालान करने की पावर दी है. उन्होंने बताया ऑड-इवन का उल्लंघन करने वालों का चार हजार रुपये का चालान किया जा रहा है जिसे मौके पर जमा किया जा सकता है.

लोग दिखें जागरूक, ट्रैफिक जाम का होगा रिव्यू
राजधानी में तीसरी बार ऑड-इवन लागू किया गया है. लोगों को पहले से इसके बारे में काफी जानकारी है, इसलिए सोमवार को वह काफी जागरूक दिखें. यही वजह है कि पहले दिन कम संख्या में चालान हुए हैं. वहीं सड़कों पर ट्रैफिक जाम की जानकारी को लेकर फिलहाल ट्रैफिक पुलिस रिव्यू कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details