दिल्ली

delhi

सोनिया, राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी

By

Published : Feb 28, 2020, 12:14 PM IST

वकील अर्चना शर्मा के जरिए दायर याचिका में मांग की गई है कि इन नेताओं के भड़काऊ भाषण की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाए. याचिका में केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस आयुक्त को पक्षकार बनाया गया है.

Notice issued on the demand for lodging FIR on many including Congress leaders
कांग्रेस नेताओं समेत कई पर एफआईआर दर्ज करने की मांग पर नोटिस जारी

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत मनीष सिसोदिया, वारिस पठान, अकबरुद्दीन ओवैसी, महमूद प्राचा और अमानुल्लाह खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर 13 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है.

लायर्स वॉयस ने दायर की है याचिका
याचिका लायर्स वॉयस नामक संगठन ने दायर की है. वकील अर्चना शर्मा के जरिए दायर याचिका में मांग की गई है कि इन नेताओं के भड़काऊ भाषण की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाए. याचिका में केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस आयुक्त को पक्षकार बनाया गया है. याचिका में कहा गया है कि कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और एआईएमआईएम के नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए.

ओवैसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग
अकबरुद्दीन ओवैसी, असदुद्दीन ओवैसी और वारिस पठान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करने वाली एक और याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई है. ये याचिका हिन्दू सेना ने दायर की है. हिन्दू सेना ने हर्ष मांदर की याचिका में पक्षकार बनाने की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details