दिल्ली

delhi

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू, हिंदूराव का मेयर ने किया औचक निरीक्षण

By

Published : Feb 2, 2021, 4:23 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 6:44 PM IST

आज से उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सभी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में आज नॉर्थ एमसीडी के मेयर जयप्रकाश के साथ हेल्थ कमेटी के चेयरमैन विनीत वोहरा ने निगम के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक हिंदू राव अस्पताल का औचक निरीक्षण किया.

north mcd mayor inspected hindurao hospital
हिंदू राव का मेयर ने किया औचक निरिक्षण

नई दिल्ली:नॉर्थ एमसीडी के सभी अस्पतालों में आज से कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. नॉर्थ एमसीडी के मेयर जयप्रकाश के साथ आज हेल्थ कमेटी के चेयरमैन विनीत वोहरा ने निगम के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक हिंदू राव अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. जहां मेयर जयप्रकाश और विनीत वोहरा ने कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया का ना सिर्फ जायजा लिया, बल्कि निगम कर्मचारियों से भी बातचीत की. औचक निरीक्षण के दौरान हिंदू राव अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अनु कपूर भी मौजूद रही.

हिंदू राव का मेयर ने किया औचक निरिक्षण

हिंदू राव अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अनु कपूर ने ईटीवी भारत को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन के मद्देनजर सभी तैयारियां हिंदूराव अस्पताल में पूरी हैं. वैक्सीनेशन के लिए बकायदा हिंदूराव अस्पताल में एक अलग वार्ड बनाया गया है. जिसमें सभी जरूरी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. आईसीयू बेड के साथ नॉर्मल बेड्स मौजूद है. साथ ही टीकाकरण के समय कोरोना वार्ड में मेडिसिन और एनएसथीसिया के डॉक्टर भी मौजूद रहेंगे.

केंद्रवार टीकाकरण के लाभार्थियों की संख्या

1. Hindu Rao- 67

2. Kasturba -34

3. Mrs Girdhar Lal- 13

4. Balak Ram hosp- 71

ये भी पढ़ें:-उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दो दिन में उठाया 21,000 मेट्रिक टन कूड़ा

देखा जाए तो आज से नॉर्थ एमसीडी के 5 बड़े अस्पतालों में कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है. इसी बीच नॉर्थ एमसीडी के मेयर जयप्रकाश और हेल्थ कमेटी के चेयरमैन विनीत वोहरा ने निगम के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक हिंदू राव अस्पताल का ना सिर्फ औचक निरीक्षण करा बल्कि कोविड वैक्सीनेशन की प्रक्रिया का भी जायजा लिया.

Last Updated : Feb 2, 2021, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details