दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सैनिटाइजेशन के साथ-साथ फॉगिंग, नॉर्थ MCD ने शुरू किया अभियान

राजधानी दिल्ली में कोरोना के साथ-साथ डेंगू-मलेरिया जैसी बीमारियों को दूर करने की कवायद तेज हो गई है. इसी कड़ी में नॉर्थ एमसीडी सैनिटाइजेशन के साथ-साथ एंटी लार्वा दवाई का छिड़काव भी अलग-अलग इलाकों में कर रहा है.

By

Published : Jun 5, 2020, 2:08 PM IST

north mcd fogging and sanitization against  corona and dengue
नॉर्थ एमसीडी ने शुरू किया सैनिटाइजेशन के साथ फॉगिंग

नई दिल्ली:उत्तरी दिल्ली नगर निगम इन दिनों कोरोना के साथ डेंगू, मलेरिया ओर चिकनगुनिया जैसी खतरनाक बीमारियों की दोहरी चुनौती से जंग लड़ रही है. इसी विषय के ऊपर ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान डिप्टी मेयर योगेश वर्मा ने कहा कि निगम पिछले 6 सालों से बिना दिल्ली सरकार के सहयोग के अपने क्षेत्र का रखरखाव भली-भांति तरीके से कर रहा है. दिल्ली सरकार निगम के साथ भेदभाव की राजनीति कर रही है जिसके चलते निगम का फंड पिछले काफी लंबे समय से जारी नहीं किया गया है.

नॉर्थ एमसीडी ने शुरू किया सैनिटाइजेशन के साथ फॉगिंग



पिछले वर्ष भी निगम ने भली-भांति तरीके से ना सिर्फ डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया के ऊपर जीत पाई थी, बल्कि अपने पूरे क्षेत्र का रखरखाव भी रखा था. लेकिन इसका पूरा श्रेय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विज्ञापनों के आधार पर ले गए.

जो पूरे तरीके से गलत है. कोरोना, डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया को लेकर निगम ने पहले ही दो अलग-अलग टीमें बना दी हैं. एक टीम सैनिटाइजेशन के ऊपर ध्यान दे रही हैं. वहीं दूसरी टीम एंटी लार्वा दवाई के छिड़काव के साथ पूरे क्षेत्र में फॉगिंग पर विशेष ध्यान दे रही है.



देखा जाए तो उत्तरी दिल्ली नगर निगम के डिप्टी मेयर योगेश वर्मा का कहना है कि निगम कोरोना के साथ-साथ डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया से दोहरी चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार है. निगम ने विशेष तौर पर दो टीमें बनाई है, जो सैनिटाइजेशन के साथ-साथ एंटी लार्वा दवाई के छिड़काव पर ध्यान दे रही है.

पिछली बार की तरह इस बार भी हम डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी खतरनाक बीमारी पर जीत हासिल करके रहेंगे. हमें पूरा विश्वास है कि हम दोहरी चुनौती से पूरे तरीके से पार होंगे. नागरिकों के लिए निगम हर समय जनता की सेवा में पूरी तरह से तत्पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details