दिल्ली

delhi

नोएडा पुलिस ने ऑनलाइन नशीले पदार्थ की सप्लाई करने वाले तस्कर को किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 8, 2023, 9:03 PM IST

नोएडा पुलिस ने एक ऐसे ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो एनसीआर के कॉलेज कॉलेजों और होटलों में नशीले पदार्थों की आपूर्ति कराता था. पुलिस ने उसके कब्जे से करीब दस लाख रुपये का नशीला पदार्थ बरामद किया है. वहीं, एक्सप्रेसवे कोतवाली पुलिस गिरोह के सरगना सहित अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है.

ncr news in hindi
नोएडा में ड्रग तस्कर गिरफ्तार

नोएडा में ड्रग तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा : दिल्ली-एनसीआर के फार्म हाउसों, कॉलेजों और होटलों में उच्च गुणवत्ता वाली ड्रग और नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के शातिर सदस्य को रविवार को एक्सप्रेसवे कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरोह का सरगना पुलिस के हाथ नहीं आया है. गिरफ्तार तस्कर की पहचान दिल्ली के बिंदापुर थाना क्षेत्र के उत्तम नगर के विपिन कुमार के रूप में हुई है.

आरोपी के कब्जे से करीब दस लाख रुपये के नशीला पदार्थ बरामद किया गया है. इसमें 125 एमजी कोकीन, 500 एमजी एमडीएमए ड्रग, 21 टेबलेट, 38 एलएसडी टिकली ड्रग/ब्लोटर पेपर, 215 एमजी चरस, 50 ग्राम गांजा पत्ती शामिल है. बरामद हाई प्रोफाइल ड्रग्स की आपूर्ति नोएडा के अलावा एनसीआर में की जाती है. इसके अलावा बाइक और मोबाइल भी बरामद की गई है.

ये भी पढ़ें :ग्रेटर नोएडा: गैंगस्टर एक्ट में फरार चल रहे 10 हजार के इनामी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूछताछ में आरोपी विपिन कुमार ने बताया कि गिरोह का सरगना किसी दूसरे प्रदेश में है. लोग उससे संपर्क करते हैं और ड्रग्स की मांग करते हैं. सरगना अलग-अलग लोगों के माध्यम से विपिन तक ड्रग्स और कोकीन पहुंचाता था और उसे उस व्यक्ति का पता देता था, जिसे इसकी आवश्यकता होती थी. इसके एवज में सरगना विपिन को 50 हजार रुपये महीना देता था. नशीला पदार्थ की आपूर्ति करने के बाद कमीशन अलग से मिलता था. उन्होंने बताया कि गिरोह का सरगना पेशे से चिकित्सक है और उत्तर प्रदेश के अलावा कई अन्य राज्यों में अपने एजेंट के माध्यम से नशीले पदार्थ की तस्करी करवाता है. सरगना सहित गिरोह में शामिल अन्य आरोपितों की तलाश में कोतवाली पुलिस अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दे रही है.

विपिन ने पूछताछ में बताया कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और दिल्ली के हाईराइज सेक्टर और होटलों में महंगे नशीले पदार्थ की मांग की जाती है. नशीले पदार्थ का सेवन करने वाले लोग मेल और व्हाट्सएप के माध्यम से सरगना से संपर्क करते हैं और आनलाइन पेमेंट मिलने के बाद सरगना ग्राहकों तक नशीले पदार्थ को पहुंचाता है. कोतवाली प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि गिरोह के सरगना सहित अन्य सदस्यों के बारे में अहम जानकारी मिली है. जल्द ही पूरे गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :बदसलूकी करने के आरोपी मिश्रा के पिता का घटना न होने का दावा हैरान करने वाला: सहयात्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details