दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शपथ से पहले स्व. वाजपेयी की समाधि के दर्शन करेंगे PM मोदी, लेंगे आशीर्वाद

नरेंद्र मोदी गुरुवार को प्रधानमंत्री पद का शपथ लेने से पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर जाकर उनका आशीर्वाद लेंगे.

By

Published : May 29, 2019, 5:04 PM IST

Updated : May 29, 2019, 10:15 PM IST

अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर आशीर्वाद लेने के बाद शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:गुरुवार को नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री के रूप में एक बार फिर से शपथ लेंगे. शपथ लेने से पहले मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर जाकर उनका आशीर्वाद लेंगे. वहीं राजघाट में महात्मा गांधी की समाधि पर भी जाकर वह आशीर्वाद लेंगे.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि

यह कार्यक्रम सुबह के समय होने का अनुमान है. लेकिन, पुलिस ने सुबह और शाम दोनों समय को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा की तैयारी की है. जानकारी के अनुसार इन दोनों जगह जाने के बाद शाम के समय वह भाजपा मुख्यालय भी जा सकते हैं. इस तरह की जानकारी अभी पुलिस को मिली है और इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के लिए अपनी पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है. समाधि स्थल पर पुलिस बल की तैनाती करने के साथ ही वरिष्ठ अधिकारी भी यहां जांच करने पहुंच रहे हैं.

सड़क से लेकर अंदर तक चल रही तैयारी
प्रधानमंत्री के आने की सूचना समाधि स्थल की देखरेख करने वाले कर्मचारियों को भी है और इसलिए वह तैयारी में जुटे हुए हैं. समाधि स्थल के बाहर सड़क की सफाई कर वहां पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है. अंदर सफाई करने के साथ ही उन जगहों पर रंग-रोगन किया जा रहा है जहां इसकी आवश्यकता है. इसके अलावा वहां पर टेंट लगाने के लिए जगह चिन्हित कर वहां भी काम शुरू कर दिया गया है. यहां की सुरक्षा में पुलिस की सिक्योरिटी यूनिट के पुलिसकर्मी तैनात किए जा चुके हैं.

अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर आशीर्वाद लेने के बाद शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी

लुटियन दिल्ली से चलें बचकर
जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति भवन में शाम 7 बजे से शपथ समारोह शुरू होगा. इस समारोह के चलते लुटियन जोन में ट्रैफिक की रफ्तार थम सकती है.

Last Updated : May 29, 2019, 10:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details