दिल्ली

delhi

मौसम: बारिश दिलाएगी गर्मी से राहत, देखें आज के पूर्वानुमान

By

Published : Jul 17, 2020, 10:13 AM IST

Updated : Jul 17, 2020, 10:38 AM IST

दिल्ली में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. शुक्रवार को लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली के कई इलाकों में हल्की से मध्यम गति की बारिश हो सकती है.

दिल्ली में आज कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार
दिल्ली में आज कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार

नई दिल्ली:लगातार चली आ रही भीषण गर्मी की समस्या से आज यानी शुक्रवार को राजधानी दिल्ली के लोगों को बारिश थोड़ी राहत दिलाएगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज दिल्ली के इलाकों में हल्की से मध्यम गति की बारिश हो सकती है. इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 तक सीमित रहेगा.

दिल्ली में आज कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार
मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिकों ने बताया कि दिल्ली और एनसीआर के आस पास अभी कोई सिस्टम बारिश के लिए प्रभावी नहीं है. हालांकि मानसूनी ट्रफ़ रेखा के चलते दिल्ली और इससे सटे नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में शुक्रवार को हल्की बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है.

पूर्वानुमान के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली के अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहेंगे. इलाकों में हल्की तो कहीं-कहीं मॉडरेट इंटेंसिटी की बारिश हो सकती है. इस दौरान दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तो वही अधिकतम 35 तक रहने की संभावनाएं जताई गई हैं.

इससे पहले गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है. यहां न्यूनतम तापमान भी 28.4 रहा जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. 24 घंटे के दौरान दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई. वही यहां उमस का स्तर 58 फ़ीसदी से 85 फ़ीसदी तक रहा.
Last Updated : Jul 17, 2020, 10:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details