दिल्ली

delhi

Bangladeshi Sonia Akhta: जांच पूरी होने के बाद भी सौरभ-सोनिया प्रकरण में कई सवाल अनसुलझे

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 25, 2023, 10:30 PM IST

Bangladeshi Sonia Akhtar in Noida: नोएडा पुलिस ने सौरभकांत और सोनिया अख्तर मामले की जांच पूरी कर ली है. बावजूद इसके बच्चे को पिता का हक मिल पाएगा, इस पर अभी भी संशय की स्थिति है.

बांग्लादेशी महिला सोनिया अख्तर और सौरभकांत तिवारी
बांग्लादेशी महिला सोनिया अख्तर और सौरभकांत तिवारी

नई दिल्ली/नोएडा:बांग्लादेशी महिला सोनिया अख्तर और सौरभकांत तिवारी के मामले में जो बाते सामने निकल कर सामने आई है, वो कई सवालों को जन्म दे रही है. दरअसल, नोएडा पुलिसइस प्रकरण की जांच शुक्रवार को पूरी कर ली. ऐसे में सवाल है कि क्या इस प्रकरण में मासूम बच्चे को पिता का हक मिल पाएगा? क्या सोनिया अपने पति को वापस बांग्लादेश लेकर जा सकेंगी? इन तमाम सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़े पूरी स्टोरी...

सौरभकांत-सोनिया प्रकरण में बच्चे को पिता का हक मिल पाएगा, इस पर अभी भी संशय है. काउंसलिंग के दौरान सोनिया ने एडिशनल डीसीपी महिला सुरक्षा प्रीति यादव के सामने निकाह की जो तस्वीरें, वीडियो, मैरिज और धर्म परिवर्तन का सर्टिफिकेट प्रस्तुत किया, उससे उसके दावों को बल मिला है. एडिशनल डीसीपी महिला सुरक्षा ने बताया कि महिला का दावा भले ही मजबूत है, पर इसमें अब पुलिस की भूमिका ज्यादा रह नहीं गई है. इस मामले को लेकर दोनों न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की तैयारी में हैं.

कानून के जानकारों का कहना है कि धर्म परिवर्तन और निकाह सौरभ ने बांग्लादेश में किया था. वह बांग्लादेश में ही सोनिया के साथ रहा और बेटे का जन्म हुआ. ऐसे में केस अब बांग्लादेश की अदालत और थाने में ही फाइल करना होगा. वहां केस दायर होने के बाद बांगलादेश की सरकार भारत के हाईकमीशन से वार्ता कर इस बात की जानकारी दे सकती है कि संबंधित प्रकरण का आरोपी भारत में है. उसके बाद ही सौरभ का प्रत्यारोपण संभव है.

पति को लेकर ही जाऊंगी वापस:सोनिया का कहना है कि वह बांग्लादेश पति के साथ ही जाएंगी. भले ही उसे यहां कितने दिन और गुजारने पड़े. सोनिया अख्तर 3 अगस्त को 6 महीने के टूरिस्ट वीजा पर भारत आई हैं. फिलहाल नोएडा पुलिस ने उसको सेक्टर-58 थाना क्षेत्र के एक गेस्ट हाउस में ठहरा रखा है. इस मामले में महिला शहर के कई वकीलों के संपर्क में हैं और विधिक राय ले रही है.

सोनिया के लिए मुश्किल है कि वह अगर यहां केस दायर करती हैं तो उनसे केस का आधार पूछा जाएगा. ऐसे में मामले का सीधा संबंध बांग्लादेश से ही निकलेगा. यहां केस फाइल तभी हो सकता है कि अगर वह यहां सौरभ से दोबारा शादी करें या यहां की नागरिकता लें.

ये भी पढ़ें:

  1. Bangladeshi Sonia Akhta: सौरभकांत ने कहा- जबरन धर्मांतरण कराकर निकाह पढ़वाया, सोनिया अख्तर मामले में नया मोड़
  2. कंपनी में माल सप्लाई के दौरान सोनिया को हुआ था प्यार, ढाका नहीं लौटा बॉयफ्रेंड तो पहुंच गई नोएडा, पढ़ें पूरी कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details