दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पति-पत्नी और प्लॉट के विवाद में जान से मारी गई लिव-इन-पार्टनर, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

छाबला इलाके में पायल नाम की महिला की हत्या कर दी गई, आरोप है कि पायल के लिव-इन-पार्टनर ने ही उसकी हत्या की है. दरअसल पूरा विवाद एक प्लॉट को लेकर हुआ था.

By

Published : Aug 10, 2019, 6:02 AM IST

लिव-इन-पार्टनर ने की हत्या ETV BHARAT

नई दिल्ली: छाबला इलाके में महिला के साथ लिव-इन में रहने वाले एक व्यक्ति ने प्लॉट खरीदा तो यह विवाद का कारण बन गया. उसने यह प्लॉट अपनी पत्नी के नाम पर खरीद लिया. वहीं लिव इन में रहने वाली महिला प्लॉट अपने नाम पर चाहती थी. इस बात को लेकर झगड़ा इस कदर बढ़ा कि युवक ने डंडा मारकर लिव-इन पार्टनर पायल को मौत के घाट उतार दिया. फरार होते समय उसे कनॉट प्लेस पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

लिव-इन-पार्टनर से जमीन नाम करवाने को लेकर हुआ विवाद

आरोपी की एक पत्नी है जबकि वो पायल के साथ लिव इन में रह रहा था. वहीं शारदा नाम की महिला के साथ उसकी पहले ही शादी हो चुकी थी. दोनों के बीच एक जमीन नाम करवाने को लेकर विवाद हो गया. पायल प्लॉट अपने नाम पर चाहती थी. लेकिन आरोपी ने प्लॉट अपनी पत्नी के नाम पर खरीद लिया.

पुलिस को मिली हत्या की सूचना
डीसीपी ईश सिंघल के अनुसार शुक्रवार को कनॉट प्लेस के पंचकुइयां रोड पर एसआई अमित कुमार और एएसआई जोगिंदर सिंह गश्त कर रहे थे. उसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि राम दास नामक शख्स ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है. वह दिल्ली छोड़कर भाग रहा है और वह सफेद रंग की स्कूटी पर कनॉट प्लेस से गुजरेगा.
जानकारी तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई. उन्होंने ट्रैप लगाकर उसे पकड़ने के आदेश दिए. कुछ देर बाद स्कूटी पर वह शख्स आया तो पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए रोक लिया.

सख्ती से पूछताछ पर कबूला गुनाह
पहले तो रामदास ने पुलिस को बरगलाने का प्रयास किया, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपनी लिव इन पार्टनर पायल की हत्या का गुनाह कबूल कर लिया.
आरोपी ने पुलिस को बताया कि 'वह गोयला डेयरी इलाके में रहता है. वह मूल रूप से राजस्थान के धौलपुर का रहने वाला है. वह पेशे से हलवाई है. उसकी दो पत्नियां हैं. इनमें से शारदा के साथ उसकी शादी हुई है जबकि पायल उसके साथ बिना शादी के रह रही थी. शारदा अपने तीन बच्चों के साथ गांव में रहती है जबकि पायल बेटी के साथ छाबला में उसके साथ रह रही थी'.

प्लॉट खरीदने को लेकर हुआ विवाद
राम दास को शक था कि उसकी पत्नी पायल के किसी से अवैध संबंध हैं. इसके अलावा उसने पहली पत्नी के नाम से हाल ही में एक जमीन खरीदी थी. पायल चाहती थी कि यह जमीन उसके नाम पर खरीदी जाए. इस बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था.
जिसके बाद वह अपनी बहन के घर चली गई थी. गुरुवार की रात पायल उससे मिलने के लिए आई थी. वहां उनके बीच में झगड़ा हुआ जिसमें उसने लकड़ी के डंडे से वार कर पायल को मौत के घाट उतार दिया.


घर से बरामद हुआ शव
आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने हत्या के बाद पायल के शव को बाथरूम में रखकर दरवाजा बाहर से बंद कर दिया है. वह दिल्ली छोड़कर भागने की फिराक में था.
आरोपी ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2007 में उसकी मुलाकात पायल से हुई थी. दोनों में प्यार हुआ और वह शारदा की सहमति से लिव-इन रिलेशन में रहने लगे. कनॉट प्लेस पुलिस ने घटना की जानकारी छावला पुलिस को दे दी. जिसके बाद मकान से शव बरामद हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details