दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में तेज हवाओं और हल्की बारिश से लोग खुश, किसान हुए मायूस

राजधानी में तेज हवाओं ने दस्तक दे दी है. जिससे दिल्ली के तापमान में खासी गिरावट देखी जा रही है. जहां शहरी इलाकों में गर्मी से राहत मिली तो वहीं किसानों में थोड़ी मायूसी देखने को मिली.

By

Published : Apr 8, 2019, 4:56 PM IST

दिल्ली में तेज हवाओं और हल्की बारिश से लोग खुश

नई दिल्ली: बीती शाम राजधानी दिल्ली के इलाकों में तेज आंधी और बारिश के बाद यहां दोबारा ऐसी ही स्थिति बन रही है. मौसम विभाग के अनुसार शाम के समय तेज आंधी के साथ बारिश की संभावनाएं हैं. मौसम के इस बदलाव से दिल्ली की जनता को गर्मी से राहत मिलेगी.

विभाग के अधिकारियों ने मौजूदा हालात को देखकर बताया कि इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. साथ कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना भी है.

दिल्ली में तेज हवाओं और हल्की बारिश से लोग खुश

40 डिग्री तक पहुंचा तापमान

अप्रैल शुरू होते ही गर्मी का असर दिखना शुरू हो गया है. ऐसे में कई जगहों पर तापमान 39 और 40 तक पहुंच रहा है. लोगों ने अपने कूलर-एसी पहले ही तैयार कर लिए हैं. वहीं मौसम विभाग ने बताया सोमवार शाम को तेज हवाएं गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. जिससे तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट की संभावना जताई जा रही है.

साथ ही अगले 1 सप्ताह तक तापमान में तेज वृद्धि होने की आशंका नहीं है. वहीं इस बदलाव से किसानों के चेहरे उतरे हुए दिखे. तेज बारिश और ओलों ने गेंहू और सरसों की फसल को को काफी नुकसान पहुंचा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details