दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हिंदू रिति-रिवाज से शादी करने आई विदेशी महिला की मौत, जांच में जुटी पुलिस

जानकारी के मुताबिक 49 वर्षीय पॉल एनए न्यूजीलैंड की रहने वाली थी. उसने ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति से शादी कर रखी है. दोनों हिंदू रीति-रिवाज के तहत शादी करना चाहते थे. इसलिए वह हाल ही में भारत आए थे.

By

Published : Nov 16, 2019, 3:58 PM IST

पुलिस कर रही जांच

नई दिल्ली:न्यूजीलैंड से भारत शादी करने आई एक विदेशी महिला का शव पहाड़गंज के होटल से बरामद किया गया है. महिला की पहचान 49 वर्षीय पॉल एनए के रूप में की गई है. महिला अपने पति के साथ हिंदू रिति-रिवाज से शादी करने के लिए भारत आई थी. पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. प्राथमिक जांच में दिल का दौरा पड़ने से महिला की मौत की आशंका जताई गई है.

जानकारी के मुताबिक 49 वर्षीय पॉल एनए न्यूजीलैंड की रहने वाली थी. उसने ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति से शादी कर रखी है. दोनों हिंदू रीति-रिवाज के तहत शादी करना चाहते थे. इसलिए वह हाल ही में भारत आए थे. यहां आकर वो पहाड़गंज के होटल ताशकंद में ठहरे थे. दिल्ली में हिंदू रीति रिवाज से शादी करने के बाद वह वापस लौटने वाले थे.

सीने में हुआ दर्द, अस्पताल में मृत घोषित
शुक्रवार देर रात को महिला होटल के अपने कमरे में सो रखी थी. महिला को हाई बीपी की शिकायत थी. शनिवार तड़के महिला को सीने में तेज दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद वो दवा खाकर होटल के कमरे में ही सो गई थी.

सुबह जब पति ने महिला को जगाया तो वह नहीं उठी. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी न्यूजीलैंड दूतावास को दे दी गई है. पुलिस के अनुसार प्राथमिक जांच में मौत का कारण दिल का दौरा लग रहा है. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details