दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली की 'पोस्टर पॉलिटिक्स' में कौन जीत रहा है ?

राजधानी दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों पर छठे चरण में 12 मई को वोटिंग होनी है. पार्टियों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पोस्टर खूब दिख रहे हैं, लेकिन कांग्रेस इस मामले में पिछड़ती दिख रही है.

By

Published : Apr 7, 2019, 7:32 PM IST

लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली की 'पोस्टर पॉलिटिक्स' में कौन जीत रहा है ?

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा. बीजेपी ने अभी तक अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है. दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के प्रचार के मुकाबले कांग्रेस पिछड़ती दिख रही है.

जगह-जगह पार्टी के झंडे को लेकर घूमते युवा कार्यकर्ता और पीएम मोदी के बड़े-बड़े होर्डिंग्स भी नजर आ रहे हैं. कमोवेश यही स्थिति आम आदमी पार्टी की भी है.

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की फोटो वाले होर्डिंग्स जगह जगह नजर लग गए नजर आ रहे हैं. फिलहाल प्रचार में अभी तक कांग्रेस पिछड़ती दिख रही है.

लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली की 'पोस्टर पॉलिटिक्स' में कौन जीत रहा है ?

AAP के पोस्टर में पूर्ण राज्य मुद्दा

आम आदमी पार्टी द्वारा लगाए गए होर्डिंग में केवल एक ही मुद्दा दिल्ली को पूर्ण राज्य का नजर आ रहा है. तीनों पार्टियों में से सिर्फ 'आप' ने ही प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है.
उसके बाद भी 'आप'-कांग्रेस गठबंधन की कवायद चल रही है. गठबंधन की इस कवायद के बीच भी आम आदमी पार्टी अपना प्रचार करने में जोर-शोर से जुटी है.

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी मतदाताओं को लुभाते दिख रहे हैं. बीजेपी के होर्डिंग्स में दमदार सरकार का दावा किया जा रहा है.

कांग्रेस पिछड़ती दिख रही है

बीजेपी के होर्डिंग्स में पीएम मोदी की फोटो वाले के साथ दावा किया गया है कि एक बार फिर मोदी सरकार. इसके अलावा दुश्मन के घर में घुसकर आतंकवादियों को मारेंगे.

चुनाव प्रचार में अभी तक कांग्रेस कहीं भी नजर नहीं आ रही है. हालांकि राजधानी में अभी तक चुनावी प्रक्रिया को लेकर अधिसूचना जारी होने में तकरीबन 10 दिन का समय बाकी है.

दिल्ली में चुनाव के लिए 16 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. समय नजदीक आने से अब बीजेपी और कांग्रेस भी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान जल्द ही कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details