दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जानिए, भारत की सबसे आधुनिक 'ट्रेन 18' में खाने के लिए कितने पैसे देने होंगे

नई दिल्ली: भारत की सबसे आधुनिक और सेमी हाई स्पीड रेल गाड़ी ट्रेन 18 के किराए से पहले उसमें मिलने वाले खाने के चार्ज से रेलवे ने पर्दा उठा दिया है. नई दिल्ली से वाराणसी तक चल रही इस गाड़ी में यात्रियों को सुबह की चाय और ब्रेकफास्ट से लेकर रात की चाय और डिनर तक की सुविधा दूसरी गाड़ियों की तरह ही मिलेगी.

By

Published : Feb 9, 2019, 10:29 AM IST

जानिए, भारत की सबसे आधुनिक 'ट्रेन 18' में खाने के लिए कितने पैसे देने होंगे

वंदे भारत एक्सप्रेस में खाने के सामान के दाम 15 रुपये से शुरू होकर 399 रुपये तक जाएंगे. गाड़ी में सफर करने वाले हर यात्री को 20 रुपए पानी की बोतल और अखबार के लिए भी देने होंगे. इतना ही नहीं अगर आप टिकट बुक करते समय खाना ऑप्ट नहीं करते हैं और ट्रेन में जाने के बाद खाना लेते हैं तो आपको 50 रुपये एक्स्ट्रा भी देने होंगे.

नई दिल्ली से वाराणसी तक सफर करने वाले यात्रियों को मॉर्निंग ब्रेकफास्ट, चाय और लंच के लिए एग्जीक्यूटिव क्लास में 399 रुपये तो वहीं चेयरकार में 344 रुपये लगेंगे.

ब्रेकफास्ट और मॉर्निंग टी के एग्जीक्यूटिव क्लास में 155 तो वहीं चेयर कार में 122 रुपये होंगे. इसी तरह चाय और डिनर के लिए एग्जीक्यूटिव क्लास में 259 तो वही चेयर कार में 237 रुपये देने होंगे.

जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद और वाराणसी स्टेशन के बीच की कम दूरी को देखते हुए इस बीच सफर करने वाले यात्रियों को खाना नहीं लेने का विकल्प भी दिया जाएगा. अन्य स्टेशनों के बीच खाने का विकल्प और चार्ज टिकट में ही जुड़ जाएगा.

बता दें. नई दिल्ली से वाराणसी तक चल रही देश की पहली ट्रेन 18 को चलाने के लिए 15 फरवरी की तारीख तय की गई है. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस गाड़ी को नई दिल्ली से फ्लैग ऑफ करेंगे.

रेलवे ने अभी तक इस गाड़ी के किराए को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन अंदाज लगाया जा रहा है कि इसका किराया शताब्दी गाड़ी से 45 फीसदी अधिक तक रह सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details