दिल्ली

delhi

दिल्ली में कितने लोगों को लग चुकी है वैक्सीन, देखें ये रिपोर्ट...

By

Published : May 18, 2021, 6:44 AM IST

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश सहित दिल्ली में भी कोरोना वैक्सीनेशन जारी है. इसमें हर दिन भारी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं. ऐसे में ये जानना जरूरी है कि दिल्ली के अलग-अलग जिलों में कितने लोगों को वैक्सीन लगी है...

vaccination in delhi
कोरोना टीकाकरण

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली समेत पूरा देश कोरोना के अब तक के सबसे बुरे संक्रमण काल से गुजर रहा है. इसकी वजह से दिल्ली में हर दिन हजारों की संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं. वहीं कोरोना के कारण होने वाली मौतों के आंकड़े भी दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच देश भर में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 1 मई से वैक्सीनेशन शुरू किया गया है. वहीं दिल्ली में भी कोरोना वैक्सीनेशन 3 मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों के लिए शुरू हो चुका है.

जिलेवार कोरोना टीकाकरण

17 मई तक दिल्ली में 47,17,694 लोग कोरोना का टीका लगवा चुके हैं, जिसमें पहला टीका लगवाने वालों की संख्या 36,39,726 है और दूसरा टीका लगवाने वाले 10,77,968 हैं. जिलेवार आंकड़ों की बात करें तो वेस्ट दिल्ली वैक्सीनेशन के मामले में टॉप पर है, जहां5 लाख 92हजार से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है. वहीं दूसरे नंबर पर नॉर्थ वेस्ट दिल्ली है. इसी बीच सबसे कम वैक्सीनेशन नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुआ है, जहां फिलहाल 2 लाख 73 हजार 802 लोग वैक्सीनेट हुए हैं.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली: सिंगल डिजिट में आई पॉजिटिविटी दर, लेकिन 24 घंटे में 340 की मौत

बता दें कि फिलहाल दिल्ली में 907 वैक्सीनेशन सेंटर हैं, जिनमें से 860 सरकारी और 47 प्राइवेट सेंटर हैं. वहीं वैक्सीन की कमी की वजह से 100 से ज्यादा वैक्सीन सेंटर दिल्ली सरकार ने बंद कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details