दिल्ली

delhi

सुबह कर्नाटक के मंत्री ने मोहल्ला क्लीनिक की प्रशांसा की, शाम में बोले- निराश होकर लौट रहा हूं..., AAP का पलटवार

By

Published : Aug 4, 2023, 7:32 PM IST

दिल्ली की मोहल्ला क्लीनिक पर शुक्रवार को खूब राजनीति हुई. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने दौरा कर पहले प्रशंसा की तो बाद में निराशा जता दिया. पढ़ें पूरा मामला...

केजरीवाल के मोहल्ला क्लीनिक को बताया 'औसत'
केजरीवाल के मोहल्ला क्लीनिक को बताया 'औसत'

नई दिल्ली:दिल्ली की मोहल्ला क्लीनिक शुक्रवार को काफी चर्चा में रही. कारण कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव का दौरा रहा. सुबह प्रशंसा से शुरू हुई बात दोपहर तक आते-आते खामियां और आरोप-प्रत्यारोप में बदल गई. कर्नाटक के मंत्री ने मोहल्ला क्लीनिक पर निराशा व्यक्त की तो AAP विधायक ने तंज कस दिया. इस पर BJP ने भी चुटकी ले ली. अब समझिए सुबह से क्या-क्या हुआ...

दरअसल, सुबह दिल्ली के पंचशील पार्क शाहपुर जाट स्थित आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक को देखने के लिए कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ पहुंचे. इस दौरान काफी देर तक उन्होंने आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक में स्वास्थ्य मंत्री और डॉक्टरों के साथ बातचीत की. इस दौरान मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक के बारे में चर्चाएं पहले बहुत सुनी थी. आज देख भी लिया है. स्वास्थ्य को लेकर काफी अच्छा काम हो रहा है. इस दौरान उन्होंने सौरभ भारद्वाज को कर्नाटक में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने का न्योता भी दिया था.

ETV GFX

CM केजरीवाल ने ट्वीट कर किया स्वागतः मंत्री दिनेश गुंडू राव की प्रशंसा करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि "कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा किया. हम उनका और उनकी टीम का स्वागत करते हैं. हम सभी को एक-दूसरे से सीखना होगा.' कर्नाटक सरकार के अच्छे काम से दिल्ली भी सीखेगी".

वहीं, दूसरी तरफ सौरभ भारद्वाज ने लिखा कि कर्नाटक और दिल्ली सरकार की सकारात्मक पहल! कर्नाटका के नम्मा क्लीनिक को और बेहतर बनाने की दिशा में आज दिल्ली के पंचशील पार्क में कर्नाटक सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने सरकार के मौहल्ला क्लीनिक का जायजा लिया और मुझे भी कर्नाटक आने का निमंत्रण दिया.

दोपहर में मंत्री राव ने जताई निराशाः कुछ घंटों बाद ही कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, 'दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया, जहां बहुत कम लोग थे. कर्नाटक में हमारे क्लीनिकों में मरीजों के लिए तत्काल परीक्षण करने के लिए प्रयोगशाला सहित अधिक सुविधाएं हैं. मुझे लगता है कि इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है. मैं निराश होकर वापस आया'.

BJP ने ली चुटकीः मंत्री राव पर पलवार करते हुए AAP विधायक नरेश बालियान ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जब आप यहां मोहल्ला क्लीनिक में थे तो बड़ा बखान कर रहे थे सुबह, फिर कर्नाटक भवन में पहुंचते ही ऐसा क्या दवाब पड़ा की बिल्कुल भाजपा के स्तर की राजनीति पर उतर गए @dineshgrao जी?' दोनों नेताओं के बायन पर BJP ने चुटकी ली. भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना ने निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि यह तो गजब बेज्जती है.

  1. ये भी पढ़ें:पंचशील पार्क मोहल्ला क्लीनिक में पहुंचे कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री, सौरभ भारद्वाज को कर्नाटक आने का दिया न्यौता
  2. ये भी पढ़ें:Delhi Budget 2023: स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए 9742 करोड़ का बजट, जानिए क्या रहा खास

ABOUT THE AUTHOR

...view details