दिल्ली

delhi

जामिया विवि प्रशासन ने छात्र संगठनों को नहीं दी फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन करने की अनुमति, दोपहर बाद करना था प्रदर्शन

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 13, 2023, 7:27 PM IST

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में होने वाले प्रदर्शन पर विवि प्रशासन ने रोक लगा दी. कैंपस के कुछ छात्र संगठनों ने फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन का एलान किया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के आसपास शुक्रवार को बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया. जामिया मिलिया इस्लामिया कैम्पस के अंदर कुछ छात्र संगठनों द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन का ऐलान किया गया. हालांकि छात्र संगठनों को यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई. प्रदर्शन के ऐलान के बाद कुछ छात्र एकत्रित हुए लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन के सख्ती के कारण प्रदर्शन नहीं कर पाए. ऐलान के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया के आसपास सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त किए गए. दिल्ली पुलिस के जवानों की तैनाती बड़ी संख्या में की गई.

फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन का ऐलान: राजधानी दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया के आसपास शुक्रवार को पुलिस बल को तैनात किया गया. जामिया मिलिया इस्लामिया के अंदर छात्र संगठनों द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन का ऐलान किया गया था. इस दौरान छात्रों से सेंट्रल कैंटीन के पास एकत्रित होने के लिए कहा गया. जामिया यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा प्रदर्शन की अनुमति छात्रों को नहीं दी गई. इस दौरान कुछ छात्र जो एकत्रित हुए उन्होंने फिलिस्तीन के समर्थन में पोस्टर लिया हुआ था. जामिया मिलिया इस्लामिया में फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन का ऐलान एआईएसए, डीआईएसएससी, मेवाती स्टूडेंट यूनियन,एसआईओ द्वारा प्रदर्शन का ऐलान किया गया. इसी ऐलान के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा का इंतजाम किया गया.

ये भी पढ़ें:नोएडा में भारतीय किसान यूनियन नेताओं ने सेक्टर 49 थाने के बाहर किया प्रदर्शन, जानें कारण

प्रदर्शन की क्या थी वजह: बीते शनिवार को हमास द्वारा अचानक इजराइल पर हमला कर दिया गया. इसकी वजह से इजरायल के सैकड़ो नागरिकों की मौत हुई थी जिसके बाद गाजा पट्टी पर इजराइल ने हमला किया. इसके बाद विश्व के कई देशों में फिलीस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन का दौर जारी है इसी कड़ी में भारत के भी कई हिस्सों में प्रदर्शन देखा गया. शुक्रवार को दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में भी प्रदर्शन का ऐलान किया गया जिसके मद्देनजर जामिया मिलिया इस्लामिया के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए.

ये भी पढ़ें:Newsclick Case: दिल्ली हाईकोर्ट से प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को झटका, UAPA केस में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

ABOUT THE AUTHOR

...view details