दिल्ली

delhi

वजीरपुर के एक फैक्ट्री में काम करने के दौरान घायल मजदूरों ने मालिक पर लगाए गंभीर आरोप, इंसाफ की लगाई गुहार

By

Published : Aug 18, 2023, 2:11 PM IST

दिल्ली के वजीरपुर स्थित एक फैक्ट्री में गत 10 अगस्त को आग लग गई थी. इस घटना में दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे. हादसे के एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पीड़ितों को मुआवजा नहीं मिल पाया, जिसके बाद दोनों घायलों ने इंसाफ की गुहार लगाई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पीड़ित मजदूर ने की इंसाफ की मांग

नई दिल्ली:उत्तरी-पश्चिमीदिल्ली के वजीरपुर स्थित एक फैक्ट्री में गत 10 अगस्त को दर्दनाक हादसा हो गया. इस घटना में वहां काम कर रहे दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनका इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है. पीड़ित का कहना है कि फैक्ट्री में सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए किसी मानक का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था. इसलिए केमिकल मिलाने के दौरान विस्फोट हो गया जिसमें वो और उनका एक साथी बुरी तरह जख्मी हो गए थे. घटना के एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी उन्हें फैक्ट्री मालिक की तरफ से कोई आर्थिक मदद नहीं मिली है. ना ही उनसे किसी ने संपर्क किया है.

पीड़ित ने लगाई इंसाफ की गुहारःबता दें कि पीड़ित ने कंपनी के मालिक और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि मालिक की लापरवाही के कारण ये हादसा हुआ है. घटना के बाद दमकल की गाड़ी आग बुझाने के लिए आई थी. पुलिस भी आई थी, लेकिन फैक्ट्री मालिक शकील के दबाव के कारण शिकायत दर्ज नहीं की. वो चाहते हैं कि उन्हें इंसाफ मिले और मुआवजा भी.

कंपनी मालिक ने नहीं दिया मुआवजाःजानकारी के अनुसार पीड़ित जय और अर्जुन आजादपुर गांव के रहने वाले हैं और वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में दिहाड़ी पर काम करते थे. काम करने के दौरान केमिकल मिलाते वक्त अचानक से आग लग गई और दोनों ही घायल हो गए. उनका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है. पीड़ित पैसे के अभाव में सही से इलाज नहीं करवा पा रहे हैं. उनकी मांग है कि कंपनी के मालिक की तरफ से उन्हें आर्थिक मदद मिले, जिससे नुकसान की भरपाई हो सके.

यह भी पढ़ें- नोएडा: दो गाड़ियां की आपस में टक्कर के बाद जमकर चले लात-घूंसे, पुलिस मामले की जांच में जुटी

Delhi Crime: वेस्ट जिला पुलिस ने शराब तस्करों को दबोचा, भारी मात्रा में शराब बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details