दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मेरठ का लाल अनिल तोमर कश्मीर में शहीद, आतंकियों से मुठभेड़ में लगी थी गोली

कश्मीर की घाटी में मेरठ जनपद के सिसौली गांव के रहने वाले अनिल तोमर आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए. 25 दिसंबर की रात अपनी प्लाटून के साथ विशेष ऑपरेशन पर गए अनिल तोमर पर आतंकियों ने अचानक गोलीबारी कर दी. मुठभेड़ में अनिल तोमर को कई गोलियां लगने के बाद उन्हें श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सोमवार दोपहर को आर्मी के अफसरों ने अनिल तोमर के शहीद होने की जानकारी दी.

By

Published : Dec 29, 2020, 4:55 AM IST

indian army constable anil tomar martyred in kashmir
मेरठ का लाल अनिल तोमर कश्मीर में शहीद

नई दिल्ली/मेरठ:देश के लिए मेरठ का एक और बेटा न्यौछावर हो गया. गढ़ रोड स्थित सिसौली गांव के हवलदार अनिल तोमर जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एक ऑपरेशन में शहीद हो गए. उनका पार्थिव शरीर मंगलवार को सिसौली गांव लाया जाएगा.

आतंकियों ने की अचानक गोलीबारी
भारतीय सेना की 23 राजपूत यूनिट के हवलदार अनिल कुमार तोमर आजकल 44वीं आरआर राइफल्स में जम्मू-कश्मीर के शोपियां में घातक प्लाटून में तैनात थे. परिजनों के मुताबिक 25 दिसंबर की रात को वे अपनी प्लाटून के साथ विशेष ऑपरेशन पर थे. आतंकियों ने अचानक गोलीबारी कर दी. मुठभेड़ में अनिल तोमर को कई गोलियां लगने के बाद श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया. रविवार को अनिल तोमर के साथी ने परिजनों को फोन कर बताया कि ऑपरेशन हो गया है, गोली निकाल दी गई है.

मंगलवार को मेरठ पहुंचेगा पार्थिव शरीर
इसके बाद सोमवार दोपहर को आर्मी के अफसरों ने फोन कर जानकारी दी कि अनिल तोमर शहीद हो गए हैं. जवान बेटे की शहादत की खबर मिलने के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया. वहीं, शहीद के घर पर सांत्वना देने वालों की भीड़ उमड़ी हुई है. अधिकारियों के मुताबिक शहीद अनिल तोमर का पार्थिव शरीर मंगलवार को मेरठ पहुंचेगा. जहां उन्हें पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details