दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

IGI Airport: विमान में बम होने की सूचना से मचा हड़कंप, एयरपोर्ट पर दो घंटे रुकी रही दिल्ली से मुंबई जा रही फ्लाइट

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर गुरुवार को उस समय अचानक अफ़रातफ़री मच गई, जब एक महिला हवाई यात्री ने क्रू मेंबर को बताया कि एक शख्स के बैग में बम है. दिल्ली से मुंबई जा रही विस्तारा एयरलाइंस के क्रू मेंबर ने इसकी सूचना तुरंत एयरपोर्ट सिक्योरिटी को दी. फ़्लाइट की उड़ान को रोककर सुरक्षा एजेंसी और बम स्क्वायड की टीम ने सुरक्षा जांच की. करीब दो घंटे की जांच के बाद बम होने की सूचना को फर्जी पाया गया और विमान ने मुंबई के लिए उड़ान भरी.

By

Published : Jun 9, 2023, 6:50 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली केआईजीआई एयरपोर्ट पर गुरुवार कोदिल्ली से मुंबई जा रही विस्तारा एयरलाइन्स की एक फ्लाइट में बम होने की सूचना मिलने पर विमान को दो घंटे तक जांच के लिए रोका गया. जांच पूरी होने के बाद सूचना अफवाह निकाली और विमान को उड़ान भरने की अनुमति दी गई. वहीं एयरपोर्ट पुलिस ने मामले में एक शख्स को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 341 और 268 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


एयरपोर्ट पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली से मुंबई जा रही विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या UK-941 को गुरुवार शाम 4:55 बजे उड़ान भरनी थी. टेक-ऑफ से ठीक पहले विमान में सवार एक महिला यात्री ने एयरलाइन के क्रू मेंबर को बताया कि उसने एक हवाई यात्री को फोन पर किसी से यह कहते हुए सुना है कि सीआईएसएफ की टीम उसके बैग में रखे हुए बम का पता नहीं लगा सकी.

इसे भी पढ़ें:मोदी और एलजी ने IP University को बनाने में नहीं दिया कोई योगदान: आतिशी

यह सुनते ही सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के तहत तत्काल विमान के कैप्टन ने इसकी सूचना सीआईएसएफ के सुरक्षाकर्मियों को दी. सूचना मिलते ही एयरपोर्ट की सुरक्षा एजेंसियां, खुफिया विभाग, एयरपोर्ट ऑपरेटर और अन्य विमानन एजेंसियां अलर्ट हो गईं. साथ ही सुरक्षाकर्मियों ने स्टैंडर्ड सिक्योरिटी प्रोटोकॉल अपनाते हुए टर्मिनल के एरिया और चेक-इन सामानों की जांच शुरू की. देर शाम करीब 6:45 बजे जांच पूरी होने के बाद सूचना को अफवाह घोषित कर दिया गया. इसके बाद 163 हवाई यात्रियों वाली इस फ़्लाइट को मुंबई के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी गई. वहीं उस महिला और पुरुष दोनों ही यात्रियों को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुरुष यात्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें :साइबर फ्रॉड में सोशल इंजीनियरिंग का तड़का, बुजुर्ग ने गंवाए एक करोड़ रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details