दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोचुवेली एक्सप्रेस आग: पार्सल में लोड था ज्वलनशील! कर्मचारियों से होगी पूछताछ

कोचुवेली एक्सप्रेस में लगी आग के मामले में अब रेलवे द्वारा हाई लेवल इन्क्वारी होगी. इसके लिए 34 कर्मचारियों की लिस्ट भी बनाई गई है.

By

Published : Sep 11, 2019, 12:35 PM IST

कोचुवेली एक्सप्रेस में आग लगने के कारण 34 कर्मचारियों से होगी पूछताछ etv bharat

नई दिल्ली: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर केरल संपर्क क्रांति (कोचुवेली एक्सप्रेस) में लगी आग के मामले में अब हाई लेवल इन्क्वारी होगी. पार्सल में ज्वलनशील मौजूद होने और उसी के चलते आग भड़कने के शक के बाद यहां उन सभी कर्मचारियों से पूछताछ होगी, जो ट्रेन के ऑपेरशन से संबंध रखते हैं.

इसके लिए 34 कर्मचारियों की लिस्ट भी बनाई गई है. दिल्ली मंडल के अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि ये बात लगभग साफ है कि पार्सल में रखे ज्वलनशील के चलते ही आग भड़की थी. वहीं जॉइंच रिपोर्ट में भी इसका जिक्र किया गया है.

कागजातों के साथ बुलाया गया
अब सवाल है कि ये ज्वलनशील कहां से आया और किसने इसे पार्सल में लोड करने की इजाजत दी. इसी को ध्यान में रखते हुए 12 और 13 सितंबर को उत्तर रेलवे हेड-क्वार्टर में इन सभी कर्मचारियों को कुछ जरूरी कागजातों के साथ बुलाया गया है.

कार शाइनर होने का दावा
गौर करने वाली बात है कि ट्रेन में चंडीगढ़ और अंबाला स्टेशन से ही पार्सल लोड करने की इजाजत है. ऐसे में ये बात सामने आ रही है कि हो न हो, इन्हीं स्टेशनों से पार्सल में कुछ ऐसा रखा गया जो नहीं रखा जाना था. कुछ सूत्र इसमें कार शाइनर होने का दावा भी कर रहे हैं.

करनी पड़ी कई घंटे की मशक्कत
बताते चलें कि नई दिल्ली स्टेशन पर बीते 6 सितंबर को कोचुवेली एक्सप्रेस में आग की घटना सामने आई थी. ये आग ट्रेन के आखिरी में लगे पार्सल और जनरेटर कार में लगी थी. आग इतनी भयानक थी कि इसे काबू करने में कर्मचारियों को कई घंटे मशक्कत करनी पड़ी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details