दिल्ली

delhi

उत्तरकाशी के सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के लिए हवन, पूर्व केंद्रीय मंत्री गोयल ने हनुमान मंदिर में की प्रार्थना

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 20, 2023, 6:48 PM IST

Havan in Delhi for workers trapped in tunnel of Uttarkashi: भाजपा नेता विजय गोयल ने उत्तरकाशी के सुरंग में फंसे 41 लोगों को सुरक्षित निकलने की कामना करते हुए हवन किया. कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में गोयल ने हवन कर श्रमिकों के कुशल जीवन की प्रार्थना की.

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तरकाशी के सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के लिए हवन

नई दिल्ली:पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता विजय गोयल ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में उत्तराखंड स्थित उत्तरकाशी के सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को बचाने के लिए हवन किया. गोयल ने बताया कि ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिल्क्यारा और डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग में 41 श्रमिक 12 नवम्बर से फंसे हैं. इनमें सभी धर्म, जाति और राज्य के लोग हैं. उनको सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रोबोटिक मशीन सिल्क्यारा सुरंग स्थल तक पहुंच चुकी है. नीचे पहुंचने के लिए 60 मीटर ड्रिल किया जाना है, जिसमें 24 मीटर तक ड्रिल किया जा चुका है.

पूरा देश करे प्रार्थना:गोयल ने सभी देशवासियों से अपील की है कि जब तक ये 41 श्रमिक सुरंग से बाहर न या जाएं, तब तक अपने-अपने ढंग से उनकी कुशलता और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें. मोदी सरकार इन 41 श्रमिकों को बचाने के लिए जो प्रयास कर रही है, उसमें सफलता मिले और ये कर्मचारी ठीक ठाक सुरंग से बाहर निकलकर अपने घर पहुंच जाएं.

ये भी पढे़ं:पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने भारत छोड़ो आंदोलन के 81 साल पूरे होने पर निकाली रैली

आमजनों के लिए सरकार तत्पर:गोयल ने कहा कि सुरंग में फंसे श्रमिकों को तुरंत सरकार ने पाइपलाइन से ऑक्सीजन और खाने की सुविधा दी जा रही है. इसके अलावा उनके घरवालों से बात कराकर उनका मनोबल बढ़ाया. उन्होंने कहा कि पहले भी मोदी सरकार ने विदेशों में फंसे लोगों को बाहर निकाला. यूक्रेन के युद्ध के दौरान भारतीयों को विमान भेजकर सुरक्षित बुलाया गया. ऐसे बहुत सारे उदाहरण हैं, जहां मोदी सरकार की जनता के लिए कर्तव्यबद्धता नजर आई है.

ये भी पढे़ं:9 Years of Modi Govt: पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कनॉट प्लेस पर गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, दिल्ली सीएम को कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details