दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 1, 2021, 10:10 AM IST

ETV Bharat / state

जिम मालिकों की सीएम से गुहार, कमर्शियल बिजली और पानी का चार्ज माफ करने की मांग

दिल्ली जिम एसोसिएशन ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है. जिसमें कमर्शियल बिजली और पानी का बिल माफ करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि ढाई महीने तक जिम पूरे तरीके से बंद थे. जिसके चलते जिम मालिकों को बड़े स्तर पर नुकसान हुआ है. ऐसे में बिल माफ करने पर विचार किया जाए.

Gym owners plead with CM
जिम मालिकों की सीएम से गुहार

नई दिल्ली:दिल्ली जिम एसोसिएशन ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर अपनी परेशानियां जाहिर करते हुए मदद की गुहार लगाई है. कोरोना की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के चलते दिल्ली में ढाई महीने तक जिम पूरे तरीके से बंद थे. जिसके चलते जिम मालिकों को बड़े स्तर पर नुकसान हुआ. इसके बाद भी बिजली कंपनियों के द्वारा जिम मालिकों को पूरा बिजली का बिल भेजा गया है. जिसमें बड़े स्तर पर कमर्शियल चार्जेस लगाए गए हैं. दिल्ली जिम एसोसिएशन इन कामर्शियल चार्जेस को माफ करने की अपील की है.

कमर्शियल बिजली और पानी का चार्ज माफ करने की मांग

पत्र के माध्यम से दिल्ली जिम एसोसिएशन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि जिम के लिए निर्धारित कमर्शियल बिजली और पानी का शुल्क को माफ करने पर विचार किया जाय. उन्होंने परेशानी जाहिर करते हुए लिखा कि जिम लगभग ढाई महीने से बंद हैं. ऐसे में जिम मालिकों के ऊपर पहले से ही वित्तीय बाहर बहुत ज्यादा है.

सीएम से गुहार.

जिम उद्योग सबसे अधिक प्रभावितों व्यापार में से एक है और इन निश्चित शुल्कों के साथ हमारा अस्तित्व कठिन होता जा रहा है. दिल्ली में 5500 जिम जीवित रहने की चुनौती का सामना कर रहे हैं, हम आपसे अनुरोध करना चाहते हैं कि कृपया अगले 6 महीनों के लिए इलेक्ट्रिसिटी और पानी पर निर्धारित शुल्क माफ कर दें, ताकि जिम व्यापार से जुड़े लोग जीवित रह सकें.

जिम मालिकों को अरिवंद केजरीवाल को पत्र
जबरन वसूला जा रहा बिल

दिल्ली जिम एसोसिएशन के उपाध्यक्ष चिराग सेठी ने वीडियो बाइट भी जारी की है. जिसमें उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा है कि दिल्ली का जिम व्यापार कोरोना और लॉकडाउन की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए बिजनेस में से एक है. जिम सेक्टर पहले ही आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहा हैं. ऐसे में भी जिम्स से बिजली विभाग द्वारा जबरन कमर्शियल शुल्क वसूला जा रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री से हमारी अपील है कि तुरंत प्रभाव से इस कमर्शियल शुल्क को माफ करके जिम व्यापार से जुड़े लोगो को राहत दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details