दिल्ली

delhi

Crime in Noida: सोलर कंपनी में चोरी करने वाली गैंग का हुआ खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 15, 2023, 9:14 PM IST

नोएडा सेक्टर 135 स्थित सोलर कंपनी में 6 मार्च को चोरी की वारदात हुई थी. अब इस वारदात का थाना एक्सप्रेसवे पुलिस द्वारा खुलासा किया गया है. पुलिस ने वारदात में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके कब्जे से चोरी किए गए सामान भी बरामद हुई है.

चोरी करने वाली गैंग का हुआ खुलासा
चोरी करने वाली गैंग का हुआ खुलासा

नई दिल्ली/नोएडा:थाना एक्सप्रेसवे पुलिस द्वारा HEXUS SOLAR ENERGY PVT LTD के वेयर हाऊस में हुई चोरी की घटना का खुलासा करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से चोरी किए गए SOLAR TUBULAR बैटरी, SOLAR पीसीयू (इन्वर्टर), एलईडी टीवी, कार बिना नंबर बरामद हुई है. चारों आरोपियों को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया, जब यह चोरी का सामान बेचने के लिए जा रहे थे. पुलिस ने चेकिंग के दौरान आरोपियों को थाना क्षेत्र के वाजिदपुर कट के पास से गिरफ्तार किया.

सोलर कंपनी मे चोरी करने वाले गिरफ्तार:दरअसल,6 मार्च 2023 की रात्रि में सोलर कंपनी के वेयर हाऊस व ऑफिस सेक्टर-135 नोएडा से कुछ चोरों द्वारा ऑफिस का ताला तोड़कर अंदर रखे 7 SOLAR TUBULAR बैटरी, 3 SOLAR पीसीयू (इन्वर्टर), 2 एलईडी टीवी चोरी कर लिए गए थे. चोरी के संबंध में वेयर हाऊस स्वामी संजय सिंह चौहान द्वारा 7 मार्च 2023 को दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना-एक्सप्रेस-वे में धारा 380 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

चोरी करने वाले आरोपियों कि पहचान सलमान खान पुत्र मोहम्मदमीर, फिरदोश उर्फ जीशान पुत्र मोहमद तौकीर, मोहम्मद हफीज पुत्र अब्दुल मजीद औऱ मोहसिन उर्फ़ मोनू पुत्र शहाबुद्दीन के रूप में की गई है.

ये भी पढ़ें:नोएडाः अंतरराज्यीय लिफाफा गैंग का पुलिस ने किया भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

सोलर कंपनी के में हुई चोरी के संबंध में एडिशनल डीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से चोरी किए गए सभी सामान बरामद कर लिए गए हैं. वहीं पूछताछ में सामने आया कि आरोपी चोरी के बाद सामान को छुपा कर रखे हुए थे और उसे बेचने के लिए मौका तलाश रहे थे. वहीं आज चोरी के सामान को किसी चोर बाजार में बेचने की नियत से कार में रखकर ले जा रहे थे, जिसे संदेह के आधार पर पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान पूछताछ की गई तो मामले का खुलासा हुआ. पकड़े गए आरोपी पूर्व में भी कई बार विभिन्न थाना से जेल जा चुके हैं. इनके अन्य अपराधिक इतिहास की जानकारी इकट्ठा की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें:Two Snatchers Arrested: दिल्ली में दो कुख्यात झपटमारों को किया गया गिरफ्तार, कई मामलों में हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details